विज्ञापन
विज्ञापन

दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में आठ अंकों की तेजी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 13 Jun 2019 03:59 PM IST
share market closing, Sensex ended slightly lower, Nifty50 ended in green
ख़बर सुनें
दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 15.45 अंकों की गिरावट के साथ 39741.36 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 7.80 अंकों की बढ़त के साथ 11914 के स्तर पर बंद हुआ। 

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिनभर के कारोबार के बाद गुरुवार को इंडियाबुल्स हाउसिंग, जी एंटरटेनमेंट, बीपीसीएल, ग्रासिम इंडस्ट्रीज और पावर ग्रिड के स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इनमें यस बैंक, इंडसइंड बैंक, इंफोसिस, आईओसी और यूपीएल के स्टॉक्स शामिल हैं।

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन सभी सेक्टर्स में बिकवाली हुई। इनमें मेटल, ऑटो, पीएसयू बैंक और फार्मा शामिल हैं। 

39626.47 के स्तर पर खुला था सेंसेक्स 

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को शेयर बाजार लाल निशान के साथ खुला था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 130.34 अंकों की गिरावट के साथ 39626.47 के स्तर पर खुला था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 39.70 अंकों की गिरावट के बाद 11866.50 के स्तर पर खुला था। 

जेट के शेयर में भारी गिरावट

जेट एयरवेज के शेयरों की ट्रेडिंग पर पाबंदी की खबर के बाद गुरुवार जेट के शेयर में भारी गिरावट आई। 99.40 के स्तर पर खुलने के बाद जेट के शेयर में 19.55 अंक यानी 17.72 फीसदी की गिरावट आई। इसके बाद जेट के एक शेयर का दाम 90.75 के स्तर पर पहुंचा। कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1045.10 करोड़ रुपये के स्तर पर है।  

चांदी वायदा भाव में तेजी

मजबूत वैश्विक रुख के बीच सटोरियों के सौदे बढ़ाने से गुरुवार को वायदा कारोबार में चांदी 0.26 फीसदी बढ़कर 36,852 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। 
विज्ञापन
विज्ञापन
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में, जुलाई महीने में डिलिवरी वाली चांदी 97 रुपये यानी 0.26 फीसदी बढ़कर 36,852 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। इसमें 22,532 लॉट का कारोबार हुआ। इसी प्रकार, सितंबर डिलिवरी वाली चांदी भी 87 रुपये यानी 0.23 फीसदी बढ़कर 37,259 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही। इसमें 6,574 लॉट का कारोबार हुआ। 

विश्लेषकों ने कहा कि मजबूत रुख के साथ कारोबारियों के सौदे बढ़ाने से वायदा कारोबार में चांदी में तेजी रही। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में, सिंगापुर में चांदी 0.32 फीसदी बढ़कर 14.80 डॉलर प्रति औंस पर रही।

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019
Astrology

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bazar

सेंसेक्स की शीर्ष दस में से छह का बाजार पूंजीकरण 62,147.7 करोड़ रुपये घटा

शेयर बाजार में पिछले कारोबारी हफ्ते 10 में छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) काफी कम हो गया। इस दौरान सबसे ज्यादा नुकसान रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को उठाना पड़ा।

21 जुलाई 2019

विज्ञापन

यूपी की जेल होगी पूरी तरह सुरक्षित, देखिए अमर उजाला से बातचीत में क्या बोले डीजी जेल आनंद कुमार

पिछले कई दिनों से यूपी से क्राइम की एक के बाद एक खबरें सामने आ रही हैं। कई जेलों के अंदर अपराधियों की पार्टी करने की तस्वीरें भी सामने आईं। प्रदेश की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को लेकर अमर उजाला ने खास बातचीत की डीजी जेल आनंद कुमार से।

21 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree