विज्ञापन
विज्ञापन

गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, वायदा बाजार में सोना 29 रुपये टूटा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 24 Jul 2019 03:53 PM IST
share market closing in red mark on wednesday gold price fell
ख़बर सुनें
सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 135.09 अंकों की गिरावट के बाद 37847.65 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी 60 अंकों की गिरावट के बाद 11271 के स्तर पर बंद हुआ। 

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो दिनभर के कारोबार के बाद बुधवार को निफ्टी में इंडियाबुल्स हाउसिंग, यूपीएल, अडाणी पोर्ट्स और इंडसइंड बैंक के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इनमें जी एंटरटेनमेंट, एशियन पेंट्स, एचयूएल, एचडीएफसी और एचसीएल टेक के शेयर शामिल हैं। 

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो मेटल में दो फीसदी की गिरावट देखी गई। वहीं ऑटो, एनर्जी, इंफ्रा, आईटी और फार्मा भी लाल निशान पर बंद हुए। 

हरे निशान पर खुला था बाजार

शुरुआती कारोबार शेयर बाजार हरे निशान पर खुला था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 75.48 अंक यानी 0.20 फीसदी की बढ़त के साथ 38058.22 के स्तर पर खुला था। निफ्टी की बात करें, तो 18.80 अंक यानी 0.17 फीसदी की बढ़त के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11349.80 के स्तर पर खुला था। 

मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुआ था बाजार

मंगलवार सेंसेक्स 48 अंकों की हल्की गिरावट के साथ 37,983 के स्तर पर और निफ्टी 15 अंकों की कमजोरी के साथ 11,331 पर बंद हुआ था। मिडकैप इंडेक्स ने आधा फीसदी की कमजोरी और स्मॉलकैप इंडेक्स ने आधी फीसदी की तेजी दर्ज की थी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Banking Beema

PMC घोटाले में आरोपियों की हिरासत 24 तक बढ़ी, RBI ने कहा- सबका पैसा सुरक्षित

मुंबई की अदालत ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में एचडीआईएल के प्रवर्तकों राकेश वधावन और सारंग वधावन की ईडी हिरासत 24 अक्तूबर तक बढ़ा दी।

22 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

NCRB Report: यूपी महिलाओं के लिए असुरक्षित, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

एनसीआरबी ने साल 2017 का आपराधिक डेटा जारी किया है। आंकड़ों के मुताबिक यूपी में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है।

22 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree