विज्ञापन
विज्ञापन

शेयर बाजार में बैंकिंग शेयरों के चलते गिरावट, सोना 35 हजार के नीचे

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 23 Jul 2019 04:34 PM IST
sensex nifty closes in red due to banking sector, gold price comes beneath 35k mark
ख़बर सुनें
बैंकिंग शेयरों में उथल-पुथल के कारण मंगलवार को शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी कमजोरी के साथ बंद हुए। वहीं सोमवार को रिकॉर्ड दर्ज करने के बाद सोने और चांदी की कीमतों में नरमी आ गई। 
विज्ञापन
सेंसेक्स 48 अंकों की हल्की गिरावट के साथ 37,983 के स्तर पर और निफ्टी 15 अंकों की कमजोरी के साथ 11,331 पर बंद हुआ। मिडकैप इंडेक्स ने आधा फीसदी की कमजोरी और स्मॉलकैप इंडेक्स ने आधी फीसदी की तेजी दर्ज की। सेंसेक्स में बैंकिंग, ऑटो और हेल्थकेयर सेक्टर में बिकवाली का माहौल रहा। इस दौरान 1170 शेयरों में तेजी रही और 1259 शेयर गिरकर बंद हुए। 168 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं।

ये हैं टॉप गेनर

सेंसेक्स में पीसी ज्वैलर्स 14.01 फीसदी, डीएचएफएल 13.31 फीसदी, मिंडा इंडस्ट्रीज लिमिटेड 9.46 फीसदी, केन फिन होम्स लिमिटेड 7.80 फीसदी, केआरबीएल 6.44 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर रहे। निफ्टी में भारती एयरटेल 1.39 फीसदी, कोटक बैंक 1.32 फीसदी, इंफोसिस 1.22 फीसदी, आयशर मोटर्स 1.10 फीसदी, विप्रो 0.96 फीसदी की तेजी के साथ टॉप गेनर रहे।

सोना 34 हजार 

रेट गिरने के बाद सोने का दाम 34,939 हजार रूपये तक पहुंच गया। चांदी के दाम में 1 फीसदी तक की गिराबट दर्ज हुई और 40,886 रूपये प्रति किलो तक पहुंच गया। वैश्विक स्तर पर कीमती धातुओं में तेजी के कारण सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 100 रुपए चढ़कर 35,970 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच गया था। यह अब तक का सोने का सबसे ऊंचा भाव था।

सर्राफा व्यापारियों द्वारा लगातार खरीद के कारण सोने की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली। सोमवार को चांदी भी चमका और 260 रुपए के उछाल के साथ 41,960 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव तक पहुंच गया था।

विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

तिमाही नतीजेः HDFC बैंक का मुनाफा 6345 करोड़ रुपये, 19 फीसदी बढ़ी आय

निजी क्षेत्र के शीर्ष बैंक एचडीएफसी को वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मुनाफा 27 फीसदी बढ़ गया है। बैंक की आय में 19 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

19 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree