विज्ञापन
विज्ञापन

गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स 39,000 के नीचे

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 23 Oct 2019 09:39 AM IST
Indian Share market opening sensex nifty fell on wednesday
ख़बर सुनें
सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 36.97 अंक यानी 0.09 फीसदी की गिरावट के बाद 38,926.87 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 13.15 अंक यानी 0.11 फीसदी की गिरावट के बाद 11,575.20 के स्तर पर खुला। 

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो बुधवार को एचसीएल टेक, बजाज फिन्सर्व, ब्रिटानिया, टीसीएस, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, टाइटन, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें, तो इनमें टाटा मोटर्स, अडाणी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, यस बैंक, जी लिमिटेड, ग्रासिम, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल और बीपीसीएल के शेयर शामिल हैं।  

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो बुधवार को एफएमसीजी, फार्मा और आईटी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर खुले। वहीं मेटल, मीडिया, पीएसयू बैंक, ऑटो और रियल्टी शामिल हैं।

प्री ओपन के दौरान यह था शेयर मार्केट का हाल

प्री ओपन के दौरान शेयर मार्केट हरे निशान पर था। सेंसेक्स 100 अंक यानी 0.26 फीसदी की बढ़त के बाद 39,063.84 के स्तर पर था। वहीं निफ्टी 7.85 अंक यानी 0.07 फीसदी की बढ़त के बाद 11,596.20 के स्तर पर था। 

71 के स्तर पर खुला रुपया

डॉलर के मुकाबले आज रुपया सात पैसे की गिरावट के बाद 71 के स्तर पर खुला। वहीं पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 70.93 के स्तर पर बंद हुआ था।

पिछले कारोबारी दिन सपाट स्तर पर खुला था बाजार

मंगलवार को शेयर बाजार सपाट स्तर पर खुला था। सुबह 9:20 बजे सेंसेक्स 0.43 अंक बढ़कर 39,298.81 के स्तर पर था। वहीं निफ्टी 22 अंक यानी 0.19 फीसदी की बढ़त के बाद 11,683.85 के स्तर पर था।   

मंगलवार को लाल निशान पर बंद हुआ था बाजार

मंगलवार को शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ था। सेंसेक्स 334.54 अंक यानी 0.85 फीसदी की गिरावट के बाद 38,963.84 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 71.95 अंक यानी 0.62 फीसदी की गिरावट के बाद 11,589.90 के स्तर पर बंद हुआ था।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

वोडाफोन के CEO ने मांगी माफी, बिड़ला समूह ने कहा- दिवालिया हो सकती है Vodafone Idea

वोडाफोन के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) निक रीड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनकी बातों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

14 नवंबर 2019

विज्ञापन

Rafale Deal की नहीं होगी जांच, SC ने खारिज की पुनर्विचार याचिका, Rahul Gandhi अवमानना मामले में बरी

सुप्रीम कोर्ट से राफेल विमान सौदे में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने राफेल मामले में दायर की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है.

14 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election