पंजाब नेशनल बैंक में हुआ 1.77 बिलियन डॉलर का फ्रॉड, कुछ खास लोगों को पहुंचाया गया फायदा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 14 Feb 2018 12:09 PM IST
fraud reported in mumbai branch of pnb worth 1.77 billion dollar
pnb
देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक, पंजाब नेशनल बैंक ने खुलासा किया है कि उसकी मुंबई स्थित एक शाखा में कुछ खास लोगों को फायदा पहुंचाने के मकसद से अरबों रुपये का फ्रॉड हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह फ्रॉड करीब 1.77 बिलियन डॉलर का हुआ है। 
 


अन्य बैंकों ने विदेश में दिया पैसा
पीएनबी ने कहा है कि इन ट्रांजेक्शन के बाद अन्य बैंकों ने विदेश में स्थित इस गोरखधंधे में शामिल आवंछित कस्टमर्स को एडवांस में लोन भी दिया है। 
 


बैंक ने नहीं जारी किए नाम
बैंक ने हालांकि इसमें गोरखधंधे में शामिल लोगों के नाम जाहिर नहीं किए हैं। लेकिन सभी जांच एजेंसियों को इसकी तहकीकात करने के लिए कह दिया है। बैंक ने कहा है कि इन ट्रांजेक्शन से होने वाली देनदारी का मूल्यांकन वो बाद में करेगा।  बैंक ने जांच एजेंसियों को इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए भी कह दिया है। बैंक ने आगे कहा है कि वो साफ सुथरी बैंकिंग के प्रतिबद्ध है। 
 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Banking Beema

सावधान! RBI की इस 'ऑफिशियल वेबसाइट' पर ना करें अपना बैंक खाता वेरिफाई, हो सकता है बड़ा नुकसान

अगर किसी ग्राहक ने अपनी बैंक की पर्सनल डिटेल को इस वेबसाइट पर शेयर किया है तो फिर वो व्यक्ति नकसान के लिए खुद ही जिम्मेदार होगा। 

9 फरवरी 2018

Related Videos

पीरियड्स के दौरान कभी न खाएं ये सात चीजें

मासिक धर्म के दौरान अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए आपको पौष्टिक आहार लेना चाहिए। लेकिन सही जानकारी न होने पर महिलाएं कुछ भी खा लेती हैं जिससे मूड और पेट में एंठन और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen