बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

200 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट: देर से पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी, ग्रामीणों ने किया पथराव

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कांटे/संतकबीरनगर Published by: Vikas Kumar Updated Sun, 04 Apr 2021 09:43 PM IST

सार

- कोतवाल,चौकी इंचार्ज और फायर बिग्रेड की गाड़ी के शीशे टूटे
- अज्ञात कारणों से लगी आग से करीब 200 बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट
- अराजक तत्वों को चिन्हित करके कार्रवाई करने की तैयारी में जुटी पुलिस
विज्ञापन
फायर बिग्रेड की गाड़ी के शीशे टूटे
फायर बिग्रेड की गाड़ी के शीशे टूटे - फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

रविवार को अज्ञात कारणों से कोतवाली क्षेत्र के तीन गांवों के सीवान में लगी आग से खेतों में खड़ी करीब 200 बीघे गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई। सूचना के 30 मिनट बाद आग बुझने पर पहुंची फायर बिग्रेड गाड़ी को देख कर ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी पर पथराव किया। जिसमें कोतवाल, चौकी इंचार्ज और फायर बिग्रेड की गाड़ी के शीशे टूट गए। जबकि कुछ पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें भी आईं। ग्रामीणों के तेवर को देख कर पुलिस वहां से अपने-अपने वाहनों के साथ भाग खड़ी हुई। घटना से कुछ देर पहले ही वहां से एसपी खुद ग्रामीणों को समझा कर निकले थे।
विज्ञापन


रविवार को दोपहर तीन बजे के करीब परदेसवा गांव के सीवान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवा के झोंकों के साथ आग फैलते हुए थुरंडा और सिरसिहवा के सीवान तक पहुंच गई। अब्दुल हक के मुर्गी फार्म में भी आग लगने से काफी क्षति हुई। आग की घटना की सूचना पर चौकी इंचार्ज कांटे बलराम पांडेय पहुंच गए और ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने पंपिंग सेट लगा कर, ट्रैक्टर से खेत को जुतवा कर और डंडे से पीट-पीट कर आग बुझाई। इस बीच एसपी डॉक्टर कौस्तुभ और कोतवाल मनोज कुमार पांडेय भी मौके पर पहुंच गए। सूचना देने के बाद भी फायर बिग्रेड की गाड़ी न पहुंचने को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा था। 


एसपी मौके से ग्रामीणों को समझा कर वापस चले गए। इधर आग बुझने के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची। जिसे देख कर ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीणों ने पहले फायर बिग्रेड की गाड़ी पर ईट पत्थर फेंका तो कर्मी फायर की गाड़ी लेकर भाग निकले। उसी दौरान ग्रामीणों ने कांटे चौकी और कोतवाल की गाड़ी पर भी पथराव किया। जिससे चौकी इंचार्ज और कोतवाल की गाड़ी के शीशे टूट गए। 

ग्रामीणों का तेवर देखकर कोतवाल और चौकी इंचार्ज सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ भाग खड़े हुए। लेखपाल कर्मराज ने बताया कि थुरंडा के सीवान में करीब 40 बीघे गेहूं की फसल जलने का अनुमान है। जबकि लेखपाल राहुल यादव ने बताया कि परदेसवा के सीवान में 120 बीघे गेहूं की क्षति हुई है। प्रभारी जिला अग्नि शमन अधिकारी वीरेंद्र यादव ने बताया कि जिले में पांच जगह आग लगी थी। जहां पांच गाड़ियां भेजी गई थीं। छठी गाड़ी कलेक्ट्रेट में लगी थी। कलेक्ट्रेट की गाड़ी परदेसवा के लिए भेजी गई, लेकिन गाड़ी 20 मिनट देर से पहुंची। जिसकी वजह से ग्रामीणों ने गाड़ी पर पथराव कर दिया। पथराव से गाड़ी को क्षति पहुंची है।

ग्रामीणों के मुताबिक शार्ट सर्किट से आग लगी थी। सूचना पर कांटे चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच कर आग बुझवाने में मदद की। सूचना पर वह भी मौके पर गए। ग्रामीण फायर बिग्रेड की गाड़ी समय से न पहुंचने को लेकर और मुआवजे की मांग को लेकर गुस्से में थे। वह ग्रामीणों को समझा कर वापस चले आए। बाद में पता चला कि फायर बिग्रेड की गाड़ी देर से पहुंची तो कुछ अराजत तत्वों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव किया। कोतवाल को निर्देश दिया गया है कि अराजक तत्वों को चिहिन्त कर कार्रवाई करें। - डॉ. कौस्तुभ, एसपी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Bizarre News in Hindi related to Weird News - Bizarre, Strange Stories, Odd and funny stories in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Bizarre and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us