लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   RJD National Spokesperson Shankar Charan Tripathi expelled for speaking against Rahul Gandhi

राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता की हुई छुट्टी, राहुल के खिलाफ खोला था मुंह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Updated Mon, 23 Jul 2018 04:40 PM IST
शंकर चरण त्रिपाठी
शंकर चरण त्रिपाठी
विज्ञापन
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। त्रिपाठी ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के बहस के दौरान राहुल गांधी की प्रधानमंत्री के गले लगने की आलोचना की थी। बता दें कि त्रिपाठी लालू यादव के पारिवारिक ज्योतिषी भी हैं। वह उत्तर प्रदेश में सेल्स टैक्स अधिकारी भी रह चुके हैं।


गौरतलब है कि इससे पहले बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करने पर अपने एक नेता के खिलाफ उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की थी। पिछले हफ्ते बसपा के उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह ने भी राहुल गांधी के विदेशी मूल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। सिंह ने राहुल गांधी को विदेशी मूल का बताते हुए कहा था कि वो किसी भी सूरत में देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते।


सिंह के इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया था जिसके बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने जय प्रकाश को बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया और साथ ही पार्टी से भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। मायावती ने यह भी कहा था कि जय प्रकाश सिंह की टिप्पणी उनकी व्यक्तिगत राय है और बसपा पार्टी का उससे कोई लेना-देना नहीं।

अब राजद के बसपा की तरह राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर अपनी पार्टी के पदाधिकारी पर तुरंत कार्रवाई की है। बता दें कि राजद यूपीए की सहयोगी है। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने को लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां सक्रिय हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00