लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Children need to be taught Gita and laws related to religious conversion in schools of Bihar: Giriraj singh

गिरिराज बोले: बिहार के स्कूलों में बच्चों को गीता और धर्म परिवर्तन से संबंधित कानून पढ़ाए जाने की जरूरत

अमर उजाला ब्यूरो, पटना। Published by: Amit Mandal Updated Fri, 02 Dec 2022 04:32 AM IST
गिरिराज सिंह (file photo)
गिरिराज सिंह (file photo) - फोटो : Social Media
विज्ञापन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के स्कूलों में बच्चों को गीता और धर्म परिवर्तन से संबंधित कानून पढ़ाए जाने की जरूरत है। साथ ही स्कूलों में मंदिर बनाया जाए ताकि बच्चे धर्म के प्रति जागरूक रहें। आए दिन बिहार में धर्म परिवर्तन हो रहा है। लोग जानकारी के अभाव में दूसरे धर्मों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। लोगों को गुमराह कर ईसाई और मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए भ्रमित किया जा रहा है। 



सिंह ने कहा कि ईसाई स्कूलों में बच्चे पढ़-लिख कर जब विदेश जाते हैं तो जानकारी के अभाव में गौमांस का भक्षण करते हैं क्योंकि उन्हें स्कूल में संस्कार ही नहीं मिला है। उन्होंने कहा, बच्चे अगर शुरू से ही गीता का श्लोक पढ़ेंगे तो वे धार्मिक और संस्कारी बनेंगे। सिंह के बयान के बाद बिहार में सियासत गर्मा गई। कांग्रेस और राजद ने कहा कि गिरिरज सिंह धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00