लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar corona new reports 158 in last 24 hours omicrons also knock in state nitish govt alert

ओमिक्रॉन को लेकर बिहार सरकार सख्त: बीते 24 घंटे में कोरोना के 158 नए मामले, जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए सैंपल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: प्रशांत कुमार झा Updated Sat, 01 Jan 2022 12:55 PM IST
सार

बिहार में भी कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में डेढ़ से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन आने की आशंका जताई जा रही है। जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि मरीज कौन से वैरिएंट से संक्रमित हुए। 

कोरोना पर सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक
कोरोना पर सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बिहार में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। नए वैरिएंट के साथ ही कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 158 नये कोरोना संक्रमित पाए गए।  राजधानी पटना में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। एक दिन में यहां 105 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, मुंगेर में नौ, जमुई में छह, गया में पांच, जहानाबाद व रोहतास में पांच-पांच, नालंदा में तीन, बक्सर और सारण में दो-दो और अररिया, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, किशनगंज, लखीसराय, मधेपुरा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल व वैशाली में एक-एक संक्रमित पाए गए हैं। 



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की शाम कोरोना और ओमिक्रॉन को लेकर सवास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। नीतीश कुमार ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की टेस्टिंग की व्यवस्था जल्द ही राज्य में करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर पूरी नजर बनाए रखने और लोगों से सतर्क रहने का भी आग्रह किया है। राज्य में अभी तक 1.74 लाख सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से कुछ सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए बाहर भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि मरीज कौन से वैरिएंट से संक्रमित हुए हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00