लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar: Congress leaders claims that Rahul Gandhi will be the candidate for the post of PM

Bihar: कांग्रेस ने राहुल को बताया पीएम पद का उम्मीदवार, क्या नीतीश की उम्मीदों पर फिरेगा पानी?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: Amit Mandal Updated Wed, 17 Aug 2022 09:42 PM IST
सार

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष झा ने संवाददाताओं से कहा कि न ही नीतीश बोले हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और न ही हमने बोला है कि नीतीश जी हमारे उम्मीदवार होंगे।

Nitish Kumar
Nitish Kumar - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस की बिहार इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, लेकिन अगर वह किसी अन्य नेता का नाम इसके लिए सुझाएंगे तो पूरी पार्टी पूरे समर्पण भाव के साथ उसके साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब बिहार के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बाद जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय जनता दल के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की पैरवी की है।  



कांग्रेस ने कहा- नीतीश ने पेश नहीं की है दावेदारी 
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष झा ने संवाददाताओं से कहा कि न ही नीतीश बोले हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और न ही हमने बोला है कि नीतीश जी हमारे उम्मीदवार होंगे। हमारे उम्मीदवार राहुल गांधी जी हैं। राहुल गांधी उस परिप्रेक्ष्य में जिसका नाम लेंगे, पूरी पार्टी उसके प्रति समर्पित होगी। उन्होंने यह भी कहा कि ये तो बाद की बात की है। लोकसभा चुनाव में अभी दो साल बचे हैं। झा ने कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार का बनना देश की राजनीति के लिए एक सकारात्मक संदेश है और दूसरे राज्यों में भी ऐसा होना चाहिए।




एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और महागठबंधन इसके लिए प्रयास करेगा। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा  कि जब लोकतंत्र और संविधान का अपमान हो रहा था, जब संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा को धूमिल किया जा रहा था, उस समय बिहार ने लोकतंत्र बचाने का एक संदेश दिया है। एक महागठबंधन की सरकार बनी और भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया गया। इससे बड़ा सबक भाजपा को नहीं सिखाया जा सकता।

भक्तचरण बोले, देश को बेचने वालों से देश को बचाने की जरूरत
उन्होंने कहा कि देश को बेचने वालों से देश को बचाने की जरूरत है। देश को बचाने का संदेश ही बिहार में महागठबंधन सरकार का संदेश है। दास ने कहा कि बिहार में साझा न्यूनतम कार्यक्रम की बात हुई है। सभी सात पार्टियां बैठकर साझा न्यूनतम कार्यक्रम का एजेंडा तैयार करेंगी। कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि रोजगार बहुत बड़ा सवाल है। भाजपा विपक्ष में गई तो रोजगार की बात शुरू हो गई। अगर जनता चाहती है कि रोजगार, महंगाई पर बात हो तो भाजपा को विपक्ष में बैठाइए। 

बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अदालती वारंट से जुड़े सवाल पर झा ने कहा कि इस वारंट में ऐसी कोई बात नहीं है। कन्हैया कुमार ने कहा कि अदालत और पुलिस इस मामले को देखेगी, लेकिन इसके जरिए ध्यान भटकाने का प्रयास हो रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति में लोगों पर मुकदमे होते रहते हैं। जिसकी छलनी में 75 छेद हैं, वह दूसरे को सूप का छेद दिखा रहा है...बिहार में कौन ऐसा दल है, सिर्फ मुद्दा भटकाने का प्रयास हो रहा है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00