Hindi News ›   Automobiles News ›   kia carens global ncap safety rating India made Kia Carens scores 3 stars safety rating

Kia Carens: किआ कैरेंस को मिली सिर्फ 3 स्टार सुरक्षा रेटिंग, Global NCAP ने की निराशाजनक टिप्पणी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 23 Jun 2022 07:20 PM IST
सार

Kia Carens (किआ कैरेंस) ने Global NCAP (ग्लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्ट के तहत एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार की सेफ्टी रेटिंग हासिल की है।

Kia Carens Global NCAP Safety Rating
Kia Carens Global NCAP Safety Rating - फोटो : Global NCAP
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Kia Carens (किआ कैरेंस) ने Global NCAP (ग्लोबल एनसीएपी) क्रैश टेस्ट के तहत एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार की सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। मॉडल को चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए भी 3 स्टार मिले हैं। जिस कार पर क्रैश-टेस्टे किया गया वो एक मेड-इन-इंडिया किआ कैरेंस मॉडल था जिसे इसके 'सबसे बुनियादी सुरक्षा विनिर्देश' में परीक्षण किया गया था। 


इसमें ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और दो फ्रंटल एयरबैग, दो साइड-बॉडी एयरबैग और दो साइड हेड प्रोटेक्शन एयरबैग सहित कुल 6 एयरबैग शामिल हैं। मॉडल का साइड इफेक्ट के लिए भी परीक्षण किया गया था और इसने UN95 नियामक जरूरतों को पूरा किया।


क्रैश टेस्ट के आंकड़ों के मुताबिक, किआ कैरेंस ने अनस्टेबल स्ट्रक्चर (अस्थिर संरचना) का प्रदर्शन किया। इसमें चालक की छाती को सिर्फ मामूली सुरक्षा मिलती है। जबकि चालक के पैरों की सुरक्षा को कमजोर की श्रेणी में रखा गया। ग्लोबल एनसीएपी ने यह भी कहा कि कार में पीछे की केंद्रीय सीट पर तीन-बिंदु सीटबेल्ट की कमी है। इस कार में लैप बेल्ट दिया गया है। 
 

मिले इतने अंक

Kia Carens
Kia Carens - फोटो : Kia

भारत में सुरक्षा से समझौता?

Kia Carens
Kia Carens - फोटो : Kia
यह ध्यान देने वाली बात यह है कि किआ एक वैश्विक कार ब्रांड है, लेकिन भारत में अपनी कैरेंस एमपीवी के लिए ज्यादा सुरक्षा रेटिंग हासिल नहीं कर सकी। ग्लोबल एनसीएपी के महासचिव एलेजांद्रो फुरस ने कहा, "हमें इस मॉडल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। यह चिंता का विषय है कि किआ जैसे वैश्विक कार ब्रांड, जो आमतौर पर अन्य बाजारों में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हैं, अभी भी भारत में इस स्तर तक नहीं पहुंच रहे हैं।" 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00