लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hyundai New 7 Seater MPV: हुंडई भारत में पेश कर सकती है नई सात सीटर एमपीवी, अर्टिगा कैरेंस से होगा मुकाबला

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: समीर गोयल Updated Tue, 27 Sep 2022 06:33 PM IST
हुंडई स्टारगेजर
1 of 5
विज्ञापन

लंबे समय से भारतीय बाजार में हुंडई मौजूद है और कंपनी की कई कारों को देश में काफी पसंद भी किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में नई एमपीवी को पेश कर सकती है। नई एमपीवी के आने के बाद मारुति और किया को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

कैसी है कार 

हुंडई स्टारगेजर
2 of 5

हुंडई की स्टारगेजर नाम से आने वाली कार सात सीटर होगी। जो कम कीमत में अच्छे फीचर्स के साथ आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नई एमपीवी को किया कैरेंस के ही एसपी2 प्लेटफॉर्म पर बनाया है।

विज्ञापन

कैसा होगा इंजन 

हुंडई स्टारगेजर
3 of 5

जानकारी के मुताबिक कंपनी इस सात सीटर एमपीवी में 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला नेचुरल एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन दे सकती है। इस इंजन से कार को 113 बीएचपी और 144 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इस इंजन के साथ ही इसे एक और विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है जिसमें 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन हो सकता है। ये इंजन कार को 113 बीएचपी के साथ 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क दे सकता है।

ये भी पढ़ें - Maruti cars with 6 airbags: सेफ्टी के मामले में जानें कैसी हैं मारुति की कारें, इन तीन में मिलते हैं छह एयरबैग

अर्टिगा से होगी बड़ी 

हुंडई स्टारगेजर
4 of 5

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई इस कार को भले ही सात सीटर एमपीवी सेगमेंट में पेश कर सकती है लेकिन कार की लंबाई अर्टिगा से ज्यादा हो सकती है। जानकारी के मुताबिक इस कार की लंबाई 4.5 मीटर तक हो सकती है वहीं इसका व्हील बेस 2.79 मीटर का हो सकता है। अर्टिगा की लंबाई 4396 एमएम और व्हील बेस 2740 एमएम है।

ये भी पढ़ें - Car Care Tips: बारिश में होता है कार पर जंग लगने का खतरा, जरूर करें ये तीन काम

विज्ञापन
विज्ञापन

किनसे होगा मुकाबला 

हुंडई स्टारगेजर
5 of 5

साउथ कोरियन कार कंपनी की नई सात सीटर एमपीवी का भारतीय बाजार में मारुति और किया के साथ होगा। मौजूदा समय में देश में मारुति की अर्टिगा और किया की कैरेंस इस सेगमेंट में आती हैं।

ये भी पढ़ें -  Nexon Vs MG ZS EV: नेक्सन खरीदने में है समझदारी या एमजी की जेडएस ईवी पड़ती है भारी, जानें कौन सी ईवी है बेस्ट

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00