जगुआर ने उतारे रेंज रोवर के नए मॉडल

cardekho.com Updated Sat, 01 Dec 2012 02:16 PM IST
jaguar launched new model of range rover
विज्ञापन
ख़बर सुनें
टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लग्जरी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने नए स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (suv) लांच किए हैं। नए मॉडल पेट्रोल व डीजल दोनों ही वर्जन में होंगे। जगुआर ने suv रेंज रोवर के लाइन-अप में तीन नई कारों रेंज रोवर व्योग SE (कीमत-1.72 करोड़), रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी (कीमत-1.79 करोड़) और रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी पेट्रोल (कीमत-1.84 करोड़) को जोड़ा है।
विज्ञापन


कंपनी की तरफ से कहा गया है कि जगुआर की नई suv में दुनियाभर की कारों में सबसे ज्यादा एल्युमिनियम इस्तेमाल किया गया है, जिससे पुराने मॉडल्स के मुकाबले इसका वजन करीब 4 कुंतल (400 किलोग्राम) तक कम हो गया है। इसके पेट्रोल वर्जन में 5.0 लीटर का V8 इंजन लगा है, इसकी क्षमता 503 bhp है। डीजल वर्जन में 4.4 लीटर का वी8 इंजन है।


नई कारों के माइलेज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कंपनी का दावा है कि माइलेज में पहले के मुकाबले सुधार किया गया है। पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए इंटीरियर को पहले से अच्छा करने के साथ ही मिडिल रो का लेग रूम में भी ज्यादा स्पेस दिया गया है। ग्राउंड क्लीयरेंस में भी 18 एमएम तक की वृद्धि की गई है।

नई कारों की लांचिंग के मौके पर कंपनी ने कहा कि देश में प्रीमियम suv के बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए वह बीएमडब्लू की X1 और ऑडी Q3 जैसी छोटी suv को भारतीय बाजार में उतारने की ओर भी कदम बढ़ाएगी।



आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00