लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition Launched in India Know Price Features News in Hindi

BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition: बीएमडब्ल्यू का स्पेशल एडिशन लॉन्च, भारत में बिकेगी सिर्फ 10 कार

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 11 Aug 2022 02:32 PM IST
सार

BMW India (बीएमडब्ल्यू इंडिया) ने गुरुवार को M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition (एम4 कॉम्पिटिशन कूप 50 जहरे एम एडिशन) को लॉन्च करने का एलान किया।

BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition
BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition - फोटो : BMW
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

BMW India (बीएमडब्ल्यू इंडिया) ने गुरुवार को M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition (एम4 कॉम्पिटिशन कूप 50 जहरे एम एडिशन) को 1,52,90,000 की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च करने का एलान किया। स्पेशल एडिशन BMW M4 को वाहन निर्माता के स्पेशल हाई डिविजन, BMW M GmbH (बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच) की 50वीं वर्षगांठ के जश्न के मौके पर उतारा गया है। कार दुनिया भर में एक एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन है, और बीएमडब्ल्यू इंडिया ने एलान किया है कि वह इस मॉडल की सिर्फ 10 यूनिट्स को भारतीय बाजार में लाएगी।


BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition भारत में पूरी तरह से बिल्ट-अप यूनिट (सीबीयू) के रूप में आती है। जर्मन लग्जरी कार ब्रांड का दावा है कि बीएमडब्ल्यू एम4 कॉम्पिटिशन कूप 50 जहरे एम एडिशन बेहतर इंजीनियरिंग, अद्वितीय ड्राइविंग डायनेमिक्स, एड्रेनालाईन-फ्यूल बॉडी स्टाइलिंग और हेड-टर्निंग रोड मौजूदगी के विशिष्ट संयोजनों के साथ एक नए स्तर पर एक बेजोड़ ट्रैक और स्ट्रीट एक्सपीरियंस देता है। 

BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition
BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition - फोटो : BMW
BMW M4 Competition Coupe 50 Jahre M Edition वाहन निर्माता के समकालीन सिग्नेचर किडनी ग्रिल के साथ आइकॉनिक एम एम्बलेम के साथ आता है। यह पारंपरिक बीएमडब्ल्यू एम्बलेम से कुछ खास लगता है। एम एम्बलेम आगे और पीछे, साथ ही व्हील हब कैप पर दिखाई देता है। पावरफुल तरीके से तराशे गए व्हील आर्च आकर्षक एम गिल्स के साथ और प्रमुख रूप से एक्सटेंडेड साइड सिल्स के साथ आगे और पीछे के एप्रन के लिए अटैचमेंट पार्ट्स कार के लुक में इजाफा करते हैं। इसमें बीएमडब्ल्यू लेजरलाइट तकनीक के साथ एडाप्टिव एलईडी हेडलाइट्स और एयरोडायनमिक रूप से ऑप्टिमाइज कंटूरिंग के साथ एम-विशिष्ट एक्सटीरियर मिरर मिलते हैं। कार में एयरोडायनामिक रूप से अनुकूलित फिन, एक रियर स्पॉइलर और ब्लैक क्रोम में दो जोड़ी एग्जॉस्ट टेलपाइप भी हैं।

कार का केबिन स्पष्ट रूप से स्ट्रक्चरर्ड सतहों और एर्गोनॉमिक रूप से स्टाइल कॉकपिट डिजाइन के साथ आता है। इसमें सेंटर कंसोल पर मेटल प्लाक, सीट हेडरेस्ट, एम सीट बेल्ट, मल्टीफंक्शनल एम स्टीयरिंग व्हील, लम्बर सपोर्ट के साथ सीट हीटिंग और मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट मिलता है। इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल भी है।

इंजन पावर और स्पीड
इस कार में 3.0-लीटर स्ट्रेट-6 इंजन मिलता है जो 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। पेट्रोल इंजन 510 hp का पीक पावर और 650 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार महज 3.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00