यामहा तमिलनाडु में लगाएगी प्लांट

Kriyanshu Saraswatक्रियांशु सारस्वत Updated Mon, 13 Aug 2012 12:03 PM IST
विज्ञापन
yahama plant to be operated from tamil nadu

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी इंडिया यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (आइवाइएम) तमिलनाडु में अगले पांच वर्षों में 1,500 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण इकाई स्थापित करेगी। यामहा की देश में यह तीसरी निर्माण इकाई होगी। इससे पहले यामहा मोटर की सूरजपुर (यूपी) और फरीदाबाद (हरियाणा) में निर्माण इकाइयां हैं।
विज्ञापन

कंपनी की मुख्य कार्यकारी तथा प्रबंध निदेशक हिरोवूकी सुजुकी ने बताया कि तमिलनाडु में कंपनी की इकाई वल्लम वदागल के इंडस्ट्रीयल पार्क में स्थापित की जाएगी। इस बाबत कंपनी ने तमिलनाडु सरकार से एक समझौते पर दस्तखत किए है। इकाई का निर्माण सितंबर से शुरू होगा। जनवरी 2014 से इसमें उत्पादन शुरू हो जाएगा।
उन्होंने बताया कि शुरुआत में इस संयंत्र में सालाना चार लाख दुपहिया वाहन बनाए जाएंगे। 2016 तक कंपनी का लक्ष्य प्रतिवर्ष 18 लाख मोटरसाइकिल का उत्पादन करने का है। सुजुकी ने बताया कि भारत और अन्य देशों के बाजार में मांग बढ़ने के साथ ही कंपनी स्थानीय स्तर पर उत्पादन बढ़ाने की योजना बना रही है।
भारत के मध्यवर्ग की आय में वृद्धि के साथ ही दुपहिया वाहन बाजार में तेजी आई है। देश में 2016 तक दो करोड़ दुपहिया वाहनों की मांग होगी। कंपनी ने इसमें 10 प्रतिशत हिस्सेदारी का लक्ष्य रखा है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us