Hindi News ›   Automobiles News ›   Bajaj CT100 Discontinued in India Bajaj Auto pulls stops production of most affordable motorcycle in lineup CT100 bajaj bikes india

Bajaj CT100: बजाज ऑटो ने भारत में बंद की अपनी सस्ती बाइक सीटी100 की बुकिंग, वेबसाइट से हटाया और उत्पादन भी रोका

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 27 May 2022 02:47 PM IST
सार

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने भारतीय बाजार में अपनी लाइनअप में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल CT100 को बंद कर दिया है। भारत में बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो में Bajaj CT100 एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल थी।

Bajaj CT100 KS
Bajaj CT100 KS - फोटो : Bajaj
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने भारतीय बाजार में अपनी लाइनअप में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल CT100 को बंद कर दिया है। इसे कुछ साल पहले नए फीचर्स और कलर ऑप्शंस के साथ अपडेट किया गया था। भारत में बजाज ऑटो के पोर्टफोलियो में Bajaj CT100 एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल थी।


बुकिंग बंद
कंपनी डीलरशिप ने Bajaj CT100 मॉडल की बुकिंग लेना बंद कर दिया है। इसके साथ ही बाइक को कंपनी की आधिकारिक इंडिया वेबसाइट से भी हटा दिया गया है। बाइक का उत्पादन भी बंद कर दिया गया है जो इस बात का इशारा है कि मोटरसाइकिल को अब बंद कर दिया गया है। 


आधिकारिक एलान अभी नहीं
हालाँकि, चूंकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसलिए हो सकता है कि यह बाइक बाद में फिर वापसी कर सकती है। इस समय, बजाज की CT लाइन-अप में रिटेल होने वाली एकमात्र बाइक रेट्रो-प्रेरित CT 110 X है।

Bajaj CT100
Bajaj CT100 - फोटो : Bajaj Auto
इंजन और पावर
Bajaj CT100 बाइक में 102 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया था। यह इंजन 7.79 bhp का अधिकतम पावर और 8.34 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता था। 

Bajaj CT100
Bajaj CT100 - फोटो : Bajaj Auto
कीमत और रेंज
लॉन्चिंग के बाद से अब तक बीते इन वर्षों में, CT100 ने एक किफायती कीमत और शानदार माइलेज के लिए काफी नाम कमाया है। दिल्ली में 53,696 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ CT100 भारत में बिक्री के लिए सबसे सस्ती बाइक में से एक थी। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक को चलाने वाले कुछ यूजर्स ने इससे रियल-लाइफ 60 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर की ड्राइविंग रेंज दर्ज की।
 

Bajaj CT100
Bajaj CT100 - फोटो : For Reference Only
ब्रेकिंग और सस्पेंशन
सिंगल डाउनट्यूब चेसिस वाली इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। सस्पेंशन यूनिट में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक और रियर में डुअल 'SNS' स्प्रिंग शामिल हैं। ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं।

Bajaj CT100
Bajaj CT100 - फोटो : Bajaj Auto
मुकाबला
एक लंबी सीट के साथ आरामदायक सवारी देने वाली यह बाइक भारत में कम्यूटर सेगमेंट में एक लोकप्रिय बाइक थी। अपने सेगमेंट में यह Hero Splendor Plus जैसी लोकप्रिय बाइक को टक्कर देती थी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00