टोयोटा ने 2,628 इनोवा क्रिस्टा व फॉर्च्यूनर वापस मंगाई, जनवरी तक बिकी गाड़ियों का होगा परीक्षण

एजेंसी, नई दिल्ली Updated Tue, 10 Jul 2018 05:46 PM IST
toyota recalls innova crysta, fortuner for faulty fuel hose connection
ख़बर सुनें
 टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने फ्यूल होज राउटिंग में गड़बड़ी को ठीक करने के लिए 2,628 मल्टी पर्पस व्हीकल इनोवा क्रिस्टा तथा एसयूवी फॉर्च्यूनर वापस मंगाई है। कंपनी ने फ्यूल होज राउटिंग की जांच करने के लिए 18 जुलाई, 2016 तथा 22 मार्च, 2018 के बीच उत्पादित पेट्रोल वर्जन वाली इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर वापस मंगाई है। अगर उनमें गड़बड़ी पाई जाती है, तो उन्हें ठीक किया जाएगा।
 
इसलिए वापस मंगायी कारें
मुद्दे पर संपर्क करने पर टीकेएम ने बताया कि ग्राहकों की सुरक्षा तथा संतुष्टि को प्राथमिकता में सर्वोपरि रखने की प्रतिबद्धता के मद्देनजर, कंपनी वाहनों को वापस मंगा रही है। कंपनी ने कहा कि दोनो मॉडलों के गैसोलीन संस्करणों को वापस मंगाया जाएगा। कंपनी ने वायर हारनेस की जांच तथा मरम्मत के लिए अप्रैल 2016 तथा जनवरी 2018 के बीच उत्पादित इनोवा क्रिस्टा को मई में वापस मंगाने की घोषणा की थी।

टाटा मोटर्स की बिक्री में 10 फीसदी का इजाफा
टाटा मोटर्स ने मंगलवार को बताया कि जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) समेत जून में 1,00,135 इकाइयों की बिक्री के साथ अपनी वैश्विक बिक्री में 10.07 फीसदी की बढ़त दर्ज की है। कंपनी ने पिछले वर्ष की समान अवधि में 90,966 इकाइयों की बिक्री की थी। 

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि टाटा मोटर्स के  सभी व्यावसायिक वाहनों और देवू श्रेणी की वैश्विक थोक बिक्री पिछले वर्ष जून में हुई 30,241 इकाइयों की बिक्री से 46.25 फीसदी बढ़कर इस वर्ष की समान अवधि में 44,229 पर रही। कंपनी के  यात्री वाहनों की बिक्री जून 2017 में हुई 60,725 इकाइयों की बिक्री से 7.93 फीसदी गिरकर इस वर्ष 55,906 इकाइयों तक जा पहुंची।  

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Auto News

ई-वाहनों को बढ़ावा देने से बिजली कंपनियों को हो सकती है 11 अरब डॉलर की तगड़ी कमाई

भारत में व्यापक पैमाने पर इलेक्ट्रिक वाहनों (ई-वाहन) को अपनाने से साल 2030 तक बिजली की कुल मांग 69.6 टेरावाट घंटे को छू सकती है, जिससे बिजली कंपनियों को 11 अरब डॉलर की अतिरिक्त आय अर्जित करने में मदद मिलेगी।

14 जून 2018

Related Videos

बिना स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ेगी Cruise AV, जानिए इस कार के बारे में...

आने वाले समय में सेल्फ ड्राइविंग कारों का ही बोलबाला होगा।

15 जनवरी 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen