बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

Honda Recall:  Activa से लेकर Hornet तक, कंपनी ने वापस मंगाईं ये गाड़ियां, मुफ्त में ठीक कर रही ये गड़बड़ी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Fri, 11 Jun 2021 05:48 PM IST

सार

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के कुछ मॉडल्स की कुछ यूनिट्स को वापस मंगाया है। रिकॉल किए गए इन सभी टू-व्हीलर्स को नवंबर 2019 से जनवरी 2021 के बीच बनाया गया था।
विज्ञापन
Activa 6G 20th Year Anniversary Edition
Activa 6G 20th Year Anniversary Edition - फोटो : Honda

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

Honda Motorcycle and Scooter India Ltd (होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लिमिटेड) (HMSI) ने अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के कुछ मॉडल्स की कुछ यूनिट्स को वापस मंगाया है। कंपनी द्वारा रिकॉल किए गए मॉडल्स में Activa 6G, Activa 5G, Activa 125 BS6, Honda X-blade, H'ness CB350, CB Shine, CB300R और Hornet 2.0 शामिल हैं। रिकॉल किए गए इन सभी टू-व्हीलर्स को नवंबर 2019 से जनवरी 2021 के बीच बनाया गया था। 
विज्ञापन


ये है खराबी
होंडा का कहना है कि इन वाहनों में लगे रिफ्लेक्स रिफ्लेक्टर आवश्यक फोटोमेट्रिक प्रावधानों से थोड़े अलग लग गए हैं। जिसकी वजह से लाइट रिफ्लेक्शन की एफिशिएंसी प्रभावित हुई है। हालांकि, वाहन की विजिब्लिटी पर मामूली असर पड़ा है। कंपनी ने कहा है कि इससे वाहन का परफॉर्मेंस प्रभावित नहीं होगा। 


ऐसे चेक करें अपने वाहन के बारे में
यदि आपके पास भी होंडा का टूव्हीलर है तो आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि कहीं आपका वाहन भी इस रिकॉल अभियान में शामिल तो नहीं। ग्राहक www.honda2wheelersindia.com/Services/Campaign पर सर्विसेज> कैंपेन सेक्शन में अपना यूनिक व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) सबमिट करके जांच सकते हैं कि उनका वाहन रिकॉल का हिस्सा है या नहीं। VIN गाड़ी के इंश्योरेंस पेपर के साथ-साथ RC कॉपी पर भी दर्ज रहता है। कंपनी ने यह उल्लेख नहीं किया है कि कितनी यूनिट्स प्रभावित हुई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक चूंकि ये कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स हैं, इसलिए इस रिकॉल अभियान के दायरे में करीब एक लाख टू-व्हील्स के आने की आशंका है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

मुफ्त में होगी मरम्मत

विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us