चार साल में ई-कारें चलाना होगा और सस्ता, यूपी के 5 शहरों में मिलेंगी इलेक्ट्रिक कार की सेवा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 11 Apr 2018 10:45 AM IST
electric cars will be cheaper in four years from now, five cities will get benefit
ख़बर सुनें
सरकार का कहना है कि इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में तेजी से नव प्रवर्तन हो रहा है और अगले चार साल में इलेक्ट्रिक कारों की कीमत पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कारों से भी कम हो जाएगी। ई-कार भरोसेमंद है या नहीं, यह जानने के लिए इसे किराये पर लेकर भी चलाया जा सकता है, जिसकी मंगलवार से शुरुआत हो गई है।
नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने यहां किराये पर इलेक्ट्रिक कार देने की सेवा की शुरुआत करते हुए कहा कि ई-व्हीकल में बैटरी की कीमत ही मुख्य है और अब बैटरी की कीमत काफी कम हो रही है।

इसी प्रवृत्ति को देखते हुए वह कह रहे हैं कि अगले चार वर्ष में पेट्रोल-डीजल की कार के मुकाबले ई-व्हीकल की कीमत कम होगी। उन्होंने कहा कि चाहे किफायत का मामला हो या आराम का, हर मामले में ई-व्हीकल पेट्रोल या डीजल से चलने वाली कार के बराबर है।
आगे पढ़ें

2017-18 में रिकॉर्ड 33 लाख यात्री वाहन बिके

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Automobiles News in Hindi related to car and bike reviews, latest car and bike diaries and auto news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from automobiles and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Auto News

टोयोटा ने 2,628 इनोवा क्रिस्टा व फॉर्च्यूनर वापस मंगाई, जनवरी तक बिकी गाड़ियों का होगा परीक्षण

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने फ्यूल होज राउटिंग में गड़बड़ी को ठीक करने के लिए 2,628 मल्टी पर्पस व्हीकल इनोवा क्रिस्टा तथा एसयूवी फॉर्च्यूनर वापस मंगाई है।

10 जुलाई 2018

Related Videos

बिना स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर के सड़कों पर दौड़ेगी Cruise AV, जानिए इस कार के बारे में...

आने वाले समय में सेल्फ ड्राइविंग कारों का ही बोलबाला होगा।

15 जनवरी 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen