लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Astrology ›   Gangajal ke Upay Do these measures of Ganga Jal to get a job you may get relief from debt

Gangajal ke Upay: कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति तो जरूर करें गंगाजल के ये उपाय, मिलेगा शुभ फल!

ज्योतिष डेस्क, अमरउजाला, नई दिल्ली Published by: श्वेता सिंह Updated Sat, 26 Nov 2022 02:23 PM IST
सार

प्राचीन परंपराओं से, धार्मिक और शुभ कार्यों के लिए गंगाजल का उपयोग किया जाता है। चाहे बच्चे का जन्म हो या किसी व्यक्ति की मृत्यु हो, गंगाजल से सभी को पवित्र किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इसको लेकर कई तरह के उपाय बताए गए हैं।

कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति तो जरूर करें गंगाजल के ये उपाय
कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति तो जरूर करें गंगाजल के ये उपाय - फोटो : istock
विज्ञापन

विस्तार

Gangajal ke Upay: गंगा को भारत की सबसे पवित्र नदी माना जाता है और यह गंगोत्री ग्लेशियर की गहराई से निकलती है। गंगा, जिसे अन्यथा गंगा के रूप में जाना जाता है, मानव जीवन में पवित्रता लाती है। उसके पवित्र जल में स्नान करने से व्यक्ति अपने अस्तित्व के मूल में शुद्ध हो जाता है। हिंदुओं का मानना है कि यह नदी स्वर्ग में बहती थी और भूमि को शुद्ध करने के लिए इसे पृथ्वी पर लाया गया था। भगवान शिव ने गंगा मां को अपनी जटाओं में स्थान देकर और सात सहायक नदियों में प्रवाहित करके उन्हें नियंत्रित किया। प्राचीन परंपराओं से, धार्मिक और शुभ कार्यों के लिए गंगाजल का उपयोग किया जाता है। चाहे बच्चे का जन्म हो या किसी व्यक्ति की मृत्यु हो, गंगाजल से सभी को पवित्र किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इसको लेकर कई तरह के उपाय बताए गए हैं।  इन उपायों को करने से आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त होते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय- 



पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023


गंगाजल के उपाय 

  • यदि आप पर बहुत ही अधिक कर्ज है और आप इससे दुखी हैं तो पीतल के लोटे में गंगाजल लेकर घर की उत्तर पूर्व दिशा के कोने में गंगा जल को रख दें। लोटे के मुंह को लाल कपड़े से ढक दें। इस उपाय के करने से कर्ज से धीरे धीरे राहत मिलने लगती है।  
  • यदि नौकरी संबंधी समस्या से परेशान हैं तो गंगाजल का ये उपाय कारगर साबित होगा। लगातार 40 दिन तक पीतल के लोटे में साधारण जल भरकर उसमें गंगाजल की 11 बूंदे डालकर 5 बेलपत्र के साथ शिवलिंग पर अर्पित करें। इस उपाय से नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। 
  • यदि घर में किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो नहाने के पानी में गंगाजल और चुटकी भर हल्दी मिलाकर लगातार 21  दिन स्नान करें। यह उपाय विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करेगा।
  • गंगाजल बहुत ही पवित्र जल माना जाता है, इसमें काफी चमत्कारिक गुण होते हैं। गंगाजल को घर में रखने से नकारात्मकता दूर होती है। भगवान भोलेनाथ को रोजाना गंगाजल चढ़ाने से वह अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं। 
  • विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00