शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ का दावाः भारत से युद्ध की हालत में नहीं है पाक फौज

वर्ल्ड डेस्क, इस्लामाबाद Updated Mon, 19 Aug 2019 11:07 AM IST
आयशा सिद्दीका - फोटो : ANI
भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच सैन्य मामलों की जानकार और मिलिट्री इंक... इनसाइड पाकिस्तान मिलिट्री इकोनॉमी की लेखिका आयशा सिद्दीका के बयान ने पाक की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि उनका देश भारत के खिलाफ लड़ाई करने की स्थिति में नहीं है। 

आयशा सिद्दीका ने कहा कि पाकिस्तान इस समय अर्थव्यवस्था में आई गंभीर मंदी का सामना कर रहा है और मुद्रास्फीति की दर नियंत्रण से बाहर है। इस स्थिति में पाकिस्तान, भारत से युद्ध नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि जब मैंने पाक अधिकृत कश्मीर के अपने दोस्त से पूछा कि पाक सेना क्यों नहीं जंग लड़ रही है तो उसने जवाब दिया कि...वह हार जायेगी। इसका मतलब पाकिस्तान का आम आदमी भी यह समझ रहा है कि पाकिस्तानी सेना भारत के साथ युद्ध नहीं लड़ सकती है।

यह पहली बार है जब पाकिस्तान का आम आदमी भी समझ चुका है कि भारत के साथ युद्ध संभव नहीं है। पिछले 72 सालों से पाकिस्तानी सेना का फोकस कश्मीर और भारत था। पाकिस्तानी सेना में कुछ समूह काफी गुस्से में हैं और वे सवाल उठाएंगे।
विज्ञापन

इमरान खान ने दी थी गीडड़-भभकी

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत को गीदड़ भभकी देते हुए ट्वीट कर कहा, भारत पर हिंदू वर्चस्ववादी विचारधारा और नेतृत्व ने उसी तरह कब्जा कर लिया है जैसा कि जर्मनी पर नाजियों ने किया था। दो सप्ताह से भारत के कब्जे वाले कश्मीर (पाकिस्तान भारत के हिस्से वाले कश्मीर को इसी नाम से बुलाता है) में 90 लाख कश्मीरी घेरेबंदी में डरे हुए हैं। इस खतरे की घंटी के बारे में दुनिया को पता चलना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र को अपने पर्यवेक्षक यहां भेजने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, यह खतरा पाकिस्तान और भारत के अल्पसंख्यकों पर भी है। कोई भी गूगल करके नाजी विचारधारा और जातीय हिंसा और आरएसएस-भाजपा के संस्थापकों के बीच की नरसंहार वाली विचारधारा के बीच की कड़ी को समझ सकता है। पहले से ही 40 लाख भारतीय मुस्लिमों को निरोध शिविरों और नागरिकता रद्द होने का सामना करना पड़ता है। दुनिया को यह बात समझनी चाहिए कि जिन बोतल से बाहर आ चुका है और वह नफरत और नरसंहार को फैला रहा है। अतंरराष्ट्रीय समुदाय को आकर इसे रोकना चाहिए।
विज्ञापन

Recommended

india pakistan war ayesha siddiqa pak defence expert

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।