शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जलवायु परिवर्तन को लेकर विरोध प्रदर्शन से ठहरा लंदन, एक हजार से अधिक गिरफ्तार

एजेंसी, लंदन Updated Fri, 26 Apr 2019 04:56 AM IST
क्लाइमेट चेंज - फोटो : FILE PHOTO
ब्रिटेन में जलवायु परिवर्तन को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बीच प्रदर्शनकारियों ने लंदन स्टॉक एक्सचेंज की ओर रुख किया। जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे एक्सटिंक्शन रिबेलियन के सदस्यों ने डॉकलैंड लाइट रेलवे पर ट्रेनों के ऊपर खड़े होकर कैनरी व्हार्फ में ट्रेनों को भी बाधित कर दिया। इसके अलावा प्रदर्शनकारी ऑॅक्सफोर्ड स्ट्रीट, पार्लियामेंट स्क्वायर, वाटरलू ब्रिज सहित हाई प्रोफाइल इलाकों में प्रदर्शन करने बैठ गए। इस स्थिति से राजधानी लंदन ठहर सी गई। पुलिस ने इस मामले में एक हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। 
विज्ञापन
वहीं समूह के सदस्यों ने कहा, दुनिया में सबसे अधिक पर्यावरण विनाशकारी कंपनियों में से कई लंदन स्टॉक एक्सचेंज (एलएसई) में लिस्टिंग हैं। हम चाहते हैं कि सरकार जलवायु और पारिस्थितिक आपातकाल की घोषणा करे। जैव विविधता को रोकने के लिए कार्य करे और 2025 तक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करे। 
विज्ञापन

Recommended

london climate change news climate change pollution protest लंदन जलवायु परिवर्तन विरोध प्रदर्शन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।