शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

‘उधार’ के विमान से अमेरिका पहुंचे इमरान खान, आज ट्रंप से करेंगे मुलाकात

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, न्यूयॉर्क Updated Mon, 23 Sep 2019 04:41 AM IST
न्यूयॉर्क पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान - फोटो : ट्विटर
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह ट्रंप से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और बेहतर करने को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा खान यहां 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें वार्षिक सत्र में भाग लेंगे। बता दें कि यहां आने के लिए पाकिस्तानी पीएम को यहां आने के लिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान से विमान ‘उधार’ में लेना पड़ा है।

दरअसल, पाकिस्तानी पीएम अमेरिका जाने से पहले सऊदी अरब पहुंचे थे। वहां से उन्हें कामर्शियल फ्लाइट से यात्रा करते हुए न्यूयॉर्क पहुंचना था। लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने उन्हें अपने निजी विमान से अमेरिका भेज दिया।

न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पहुंचने पर इमरान और उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का स्वागत करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी, अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत असद मजीद खान और कुछ अन्य वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी ही पहुंचे।

जबकि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव करने के लिए अमेरिकी अधिकारियों का पूरा अमला एयरपोर्ट पर मौजूद रहा था और उन्हें ‘रेड कारपेट वेलकम’ दिया गया था।

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए
पाकिस्तानी पीएम को जब एयरपोर्ट पर कोई भी अमेरिकी अधिकारी रिसीव करने नहीं पहुंचा तो ऐसे में बीते रविवार सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के वीडियो को टैग करते हुए इमरान के स्वागत का वीडियो शेयर किया और इस अंतर का मुद्दा उठाया है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर इमरान के न्यूयॉर्क में विमान से उतरने का एक फोटो भी वायरल हो रहा है। इसमें उनके विमान के आगे महज ढाई फुट का कारपेट बिछा है, जिसे मलीहा लोधी के घर का ‘डस्ट कारपेट’ बताकर सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं। बता दें कि पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने पर विमान से उतरते समय करीब 20 मीटर लंबा रेड कारपेट बिछाया गया था। साथ ही अमेरिकी अधिकारियों ने उन्हें फूलों के गुलदस्ते भी भेंट किए थे।
विज्ञापन

अपने पीएम के फीके स्वागत पर भड़के पाक रेल मंत्री, अमेरिका को सुनाई खरी-खोटी

न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को रिसीव करने के लिए किसी भी अमेरिकी अधिकारी के नहीं पहुंचने से उनके रेल मंत्री शेख रशीद भड़क गए। रशीद ने रविवार को अमेरिका को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि कश्मीर के मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। एक चीन ही है, जिसकी दोस्ती पर यकीन किया जा सकता है। 

रशीद पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के भिंभर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में भड़काऊ बयान देते हुए रशीद ने कहा कि कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी। कश्मीर के लिए पूरी (पाकिस्तानी) कौम जाग गई है। मरेंगे या मारकर रहेंगे।

हालांकि रशीद के बड़बोलेपन का यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी रशीद कश्मीर को लेकर अक्तूबर-नवंबर में भारत और पाकिस्तान का युद्ध होने की घोषणा कर चुके हैं। साथ ही पाकिस्तान के पास आधा पाव वजन तक के परमाणु बम होने के बयान को लेकर भी रशीद अपनी खिल्ली उड़वा चुके हैं।

पिछले महीने लंदन में अंडे-टमाटरों के साथ लात-मुक्कों से सरेआम पीटे गए रशीद तब भी चर्चा में आए थे, जब एक रैली के दौरान पीएम मोदी के खिलाफ आग उगलते समय अचानक माइक ने उन्हें बिजली का झटका मार दिया था। उन्होंने इसे भी भारत सरकार की साजिश बता दिया था।
विज्ञापन

Recommended

imran khan saudi crown prince special plane

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।