शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

वेयर हाउस में सील कर रखवाई गई ईवीएम मशीन

लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 24 May 2019 11:03 PM IST
सीतापुर। लोक सभा चुनाव की मतगणना के बाद पोलिंग वाली सभी ईवीएम व वीवी पैट को तहसील सदर की पुरानी बिल्डिंग में स्थित वेयर हाउस में सीलकर रखा गया है। विधान सभावार मशीनों को एआरओ की उपस्थिति में सील किया गया। ईवीएम व वीवी पैट सील होने के समय डीएम, एडीएम मौजूद रहे।
विज्ञापन
चार लोक सभा क्षेत्रों के लिए नौ विधान सभा क्षेत्रों के 3638 बूथों पर ईवीएम एवं वीवी पैट के मार्फत मतदान प्रक्रिया 29 अप्रैल एवं छह मई को सम्पन्न हुई थी। बूथवार सीयू से 23 मई को एपीटीसी एवं 11वीं वाहिनी पीएसी की निर्धारित बैरकों को गणना का कार्य कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के मध्य किया गया। बूथवार कंट्रोल यूनिट की सील तोड़कर गणना करने के बाद इन्हें पुन: सील किया गया।

जबकि मतदान के दिन से सील्ड बैलेट यूनिट एवं वीवी पैट उसी स्थिति में हैं। विधान सभावार जिन पांच बूथों के वीवी पैट को लॉटरी सिस्टम से चयनित कर पर्चियों की का मिलान सीयू के मतों से किया गया, इन्हें दोबारा सील किया गया। सभी सील्ड ईवीएम और वीवी पैट को सदर तहसील की पुरानी बिल्डिंग में स्थित वेयरहाउस में विधान सभावार रखकर इसे सील किया गया है। यह कार्य संबंधित विधान सभा के एआरओ की ओर से किया गया। डीएम अखिलेश तिवारी एवं एडीएम विनय पाठक इस दौरान मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।