शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

वैष्णो देवी, कामख्या धाम और गुजरात के लिए अब सीधी ट्रेन

इलाहाबाद ब्यूरो Updated Sun, 02 Aug 2020 11:22 PM IST
विज्ञापन

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
रेलवे ने जिले के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। अब प्रतापगढ़ से हर दिन वैष्णोदेवी धाम जाने के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी। इसके अलावा असम में स्थित मां कामाख्या धाम, गुजरात और देहरादून के लिए भी नई ट्रेनें मिली हैं।
रेलवे बोर्ड ने उत्तर रेलवे की चार ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया है। अब यह ट्रेनें जौनपुर-सुल्तापपुर के बजाए प्रतापगढ़-रायबरेली होकर गुजरेंगी।
रेलवे बोर्ड ने रविवार को 50 ट्रेनों के रूट परिवर्तन की सूची जारी की।
इसमें उत्तर रेलवे जोन की 18 ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे के इस बदलाव में प्रतापगढ़ के हिस्से में चार महत्वपूूर्ण ट्रेनें आई हैं। अभी तक वाराणसी से जौनपुर-सुल्तानपुर के रास्ते जम्मूतवी तक चलने वाली गाड़ी संख्या 12237/38 अब प्रतापगढ़ के रास्ते से चलेगी। इसी तरह धनबाद से फिरोजपुर (13307/08), हावड़ा से देहरादून (13009/10) और गांधीधाम से कामाख्या (155667/68) एक्सप्रेस भी प्रतापगढ़ के रास्ते गुजरेंगी। लखनऊ-वाराणसी के बीच में फिलहाल इनका प्रतापगढ़ और रायबरेली स्टेशनों पर ही ठहराव दिया गया है।
अभी तक जम्मूतवी, गुजरात, असम और धनबाद जाने के लिए सीधे ट्रेन की सुविधा न होने से यहां के लोगों को दूसरे जनपदों में जाना पड़ता था। इससे लोग परेशान होते थे। अभी तक ये ट्रेनें बनारस, जफराबाद, सुल्तानपुर, फैजाबाद होकर चलती थी। सीनियर डीसीएम लखनऊ जगतोष शुक्ला ने बताया कि अभी ठहराव आदि तय होना बाकी है। नई समय सारणी में इसकी घोषणा होने की उम्मीद है। प्रतापगढ़ के सीआईटी आरबी सिन्हा ने बताया है कि अभी इन ट्रेनों का केवल रूट निर्धारित हुआ है। जिसका लाभ प्रतापगढ़ के लोगों को भी मिलेगा।
विज्ञापन

Recommended

allahabad news prayagraj news allahabad prayagraj train Railway news Rail news pratapgarah railway rail railway board pratapgarah news gujarat north railway kamakhya vaishno devi direct train north railway news pratapgarah station
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।