बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
Try Now

शहर चुनें

तेरह यात्रियों को लेकर रवाना हुई पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस

बरेली ब्यूरो Updated Fri, 26 Feb 2021 11:18 PM IST
विज्ञापन

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
पीलीभीत। रेल मंत्री पीयूष गोयल के वर्चुअल उद्घाटन के बाद टनकपुर से पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना की गई। उद्घाटन में देरी के चलते ट्रेन 39 मिनट देरी से रेलवे स्टेशन पर पहुंची। स्टेशन से 13 यात्रियों को लेकर ट्रेन 03: 22 बजे रवाना हो गई। दिल्ली तक चलने वाली ट्रेन को देखने के लोग रेलवे स्टेशन पर भी पहुंचे।
टनकपुर वाया पीलीभीत-दिल्ली तक संचालित की जाने वाली पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का शुक्रवार को रेल मंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन किया। हालांकि इस नई ट्रेन को उद्घाटन के बाद टनकपुर रेलवे स्टेशन से 01:25 बजे रवाना होना था, मगर उद्घाटन में देरी के चलते ट्रेन दोहपर दो बजे रवाना हो सकी। दिल्ली तक ट्रेन चलने की जानकारी पर कुछ उत्साह शहरवासी ट्रेन देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। इस ट्रेन को तय समय के अनुसार स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 2: 35 बजे पहुंचना था, मगर देरी से रवाना होने के चलते पूर्णागिरि जन शताब्दी 39 मिनट देर यानी 3:14 बजे पहुंची। इधर, एक दिन पूर्व रेल अधिकारियों ने एडवांस बुकिंग न होने की बात कही थी। मगर, ट्रेन आने पर टिकट विंडों कुछ देर के लिए खोल दी गई थी। स्थानीय रेलवे स्टेशन की टिकटघर में 1:25 बजे तक टिकटों की बिक्री हुई। इसके बाद टिकट विंडो को बंद कर दिया गया। टिकट घर से दिल्ली, गाजियाबाद, बरेली समेत अन्य स्थानों पर जाने वाले 13 यात्रियों ने टिकट खरीदे। टीसी ने यात्रियों के टिकट की जांच के बाद ही उन्हें ट्रेन के अंदर जाने की इजाजत दी। करीब नौ मिनट तक रुकने के बाद ट्रेन रवाना हो गई। ट्रेन के पायलट नत्थू सिंह राना और सह पायलट सत्यदेव ने बताया कि टनकपुर से ही ट्रेन देरी से रवाना हो सकी। इधर, रेलवे स्टेशन पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने स्टेशन अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार समेत अन्य स्टाफ को नई ट्रेन के संचालन पर बधाई दी।

कोविड प्रोटोकाल भूले रेलकर्मी और यात्री
रेलवे स्टेशन पर शनिवार को पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के आने के दौरान कोविड नियमों का पालन नहीं दिखा। अधिकांश रेल कर्मचारी और यात्री बिना मास्क ही घूमते दिखाई दिए।
आज 12.30 बजे से आएगी ट्रेन
रेल अधिकारियों के मुताबिक पूर्णागिरि जनशताब्दी स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शनिवार दोपहर 12:30 आएगी और यहां से 12.35 बजे रवाना होगी। दिल्ली जंक्शन पर रात 09: 35 बजे पहुंचेगी। जबकि दिल्ली से एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 6.10 बजे चलेगी और पीलीभीत स्टेशन पर 2:35 बजे पहुंचकर पांच मिनट तक ठहरने के बाद 2:40 बजे रवाना होगी।
टनकपुर-दिल्ली के बीच पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू कर दिया गया है। हालांकि शुक्रवार को इस विशेष ट्रेन समय परिवर्तित था, मगर शनिवार से ट्रेन का समय सारणी के अनुसार नियमित संचालन किया जाएगा।
- राजेंद्र सिंह, पीआरओ, इज्जतनगर मंडल
विज्ञापन

Latest Video

Recommended

Next

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।