विज्ञापन

पुनरीक्षण में लापरवाही, 26 बीएलओ को रोका वेतन

Varanasi Bureau Updated Thu, 13 Sep 2018 01:04 AM IST
मिर्जापुर। कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी विधानसभा क्षेत्र व नगर मजिस्ट्रेट सुशील लाल श्रीवास्तव ने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की। धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई और काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। नगर मजिस्ट्रेट ने 26 बीएलओ द्वारा कार्य शुरू नहीं किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई और संबंधित बीएलओ का वेतन अथवा मानदेय रोकने का निर्देश दिया। कड़ी चेतावनी दी कि इस आदेश के बाद भी यदि कोई बीएलओ कार्य शुरू नहीं करता है तो संबंधित के खिलाफ आरपी एक्ट 1950 की धारा के तहत एफआईआर दर्ज कराया जाएगा।
विज्ञापन
नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि जनपद में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। निर्वाचक नामावलियों से संबंधित पुनरीक्षण कार्य राष्ट्रीय कार्य है तथा अति महत्वपूर्ण एवं समयबद्घ है। इसके लिए 44 सुपरवाइजर की निगरानी में बीएलओ को तैनात किया गया है। सभी बीएलओ समयबद्घ तरीके से काम करना सुनिश्चित करें। पुनरीक्षण कार्य में लगे आंगनबाड़ी, शिक्षामित्र, सहायक अध्यापक और अनुदेेशक बीएलओ ड्यूटी में लापरवाही नहीं बरतें। कहा कि निर्देश के बावजूद विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र मिर्जापुर में 26 बीएलओ ने काम शुरू नहीं किया है। निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी मिर्जापुर विधानसभा क्षेत्र व नगर मजिस्ट्रेट ने कड़ी नाराजगी जताया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी और सीडीपीओ को निर्देश दिया कि संबंधित बीएलओ का वेतन अथवा मानदेय रोक दें। कहा कि निर्देश के बाद भी किसी बीएलओ द्वारा पुनरीक्षण कार्य शुरू नहीं किया जाता है तो ऐसे लापरवाह कर्मचारी के स्थान पर दूसरे कर्मचारी को बीएलओ तैनात करें। उन्होंने कहा कि दो दिन में काम शुरू नहीं करने वाले बीएलओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित कर्मचारी स्वयं जिम्मेदार होगा। इस दौरान बीडीओ नीरज दूबे, बीईओ डा. प्रभाशंकर पांडेय, भानू सिंह सहकित सुपरवाइजर मौजूद रहे।

मिर्जापुर। निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने पर खंड शिक्षा अधिकारी छानबे डा. प्रभाशंकर पांडेय ने तीन बीएलओ का मानदेय रोका है। उन्होंने छानबे में तैनात बीएलओ पूर्णिमा यादव, संजू देवी, सीमा देवी का मानदेय रोकते हुए कार्य करने की चेतावनी जारी की है। कार्य नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 23 सितंबर को विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, इस दिन किसी भी बीएलओ के अनुपस्थित रहने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Popular

Related Videos

विज्ञापन
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।