विज्ञापन

सहकारी बैंक उतर प्रदेश के डायरेक्टर का स्वागत

Varanasi Bureau Updated Thu, 13 Sep 2018 01:12 AM IST
पड़री। स्थानीय बाजार स्थित जिला सहकारी बैंक पर जिला सहकारी बैंक मिर्जापुर के डायरेक्टर व उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव बैंक लखनऊ के डायरेक्टर निर्विरोध निर्वाचित लोकनाराण सिंह का बुद्धवार को स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। सभा की अध्यक्षता रामबली दुबे ने किया। मुख्य अतिथि द्वारा माँ विंध्यवासिनी के चित्र माल्यार्पण कर द्वीप प्रज्वलित किया गया।
विज्ञापन
भरपुरा साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष मंगला प्रसाद मौर्य ने आभार प्रकट करते हुये कहा किसानों की समस्या सबसे जटिल है इस पर ध्यान देना चाहिए। ढाढ़ीराम के अध्यक्ष अशोक मौर्या ने भाजपा के नीतियों पर प्रकाश डालते हुये कहा भाजपा सरकार किसानों की हितैसी है। किसान नेता सदानन्द पटेल ने समितियों से ऋण लेने के बाद अगर उसका पूर्ण भुगतान नहीं किया जाता है तो उनको खाद बीज से वंचित कर दिया जाता हैं और यह कहकर टाल दिया जाता है बकायेदारों द्वारा जब तक पूरा पैसा जमा नहीं होगा तब तक समितियों पर खाद बीज उपलब्ध नही होता ऐसे स्थित में कृषकों के साथ अन्याय किया जाता है। उमाशंकर दुबे ने कहा कि समय समय पर किसानों को खाद बीज उपलब्ध कराया जाए जिससे किसानों का अहित न हो। पड़री जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार राय ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मानित किया। जिला सहकारी चुनार के शाखा प्रबन्धक द्वारा मुख्य अतिथि को गणेश जी की प्रतिमा सप्रेम भेंट किया। भाजपा नेता त्रैलोकनाथ दुबे ने भाजपा के नीतियों पर प्रकाश डाला। संबोधित करते मुख्य अतिथि ने कहा पहाड़ी ब्लाक के किसानों की समस्या के लिए हम तत्पर रहेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा चलाये गए योजनाओं के सम्बंध में कहा जितनी भी योजनाएं चल रही है अगर सही ढंग से किर्यान्वयन किया जाए तो किसानों की कोई समस्या ही नही रह जायेगी। उन्होंने कहा कि साधन सहकारी समितियों के सचिवों के वेतन के सम्बंध में सहकारिता मंत्री से मिल कर जल्द ही उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। जिला पंचायत प्रतिनिधि पंचदेव सिंह उर्फ नान्हक सिंह ने क्षेत्रीय किसानों की समस्या को अवगत कराया। गोष्ठी में मुख्य रूप से श्यामलाल तिवारी, भोला नाथ मिश्र, सत्य प्रकाश सिंह, लोलारख नाथ मिश्र, रमेश चन्द्र शुक्ल, धनन्जय कुमार उपाध्याय, कृष्ण कुमार अग्रहरी, आशुतोष शुक्ल, रामाश्रय पाल, राघवेन्द्र पाण्डेय, सुधीर सिंह, अम्बिका सिंह, शिवबहादुर सिंह, नंदलाल गुप्ता तथा संचालन चन्द्रहास गुप्ता ने किया।

Recommended

Spotlight

Most Popular

Related Videos

Related

विज्ञापन
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।