शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

पहलवान दिव्या काकरान ने चीन में जीता कांस्य, अब तक जीत चुकी इतने पदक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुजफ्फरनगर Updated Fri, 26 Apr 2019 01:27 AM IST
पहलवान दिव्या काकरान - फोटो : अमर उजाला
मुजफ्फरनगर में पुरबालियान की बेटी पहलवान दिव्या काकरान ने चीन के एनिंग शहर में चल रही सीनियर एशियन चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक जीत कर एक बार फिर जनपद का नाम रोशन कर दिया। उसकी इस कामयाबी पर परिवार में खुशियां छाई है। देश-विदेश में एशियाड समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं में अब तक दिव्या 68 पदक जीत चुकी है। अब उनकी निगाहें 2020 में जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों पर लगी है। वह ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतना चाहती है, अपने इस सपने का साकार करने को वह जुटी है।
विज्ञापन
मंसूरपुर के गांव पुरबालियान निवासी दिव्या काकरान ने गुरुवार को चीन के एनिंग शहर में सीनियर एशियन चैंपियनशिप में अपने वर्ग भार 68 किलोग्राम में पहले वेतनाम की हॉन्य थॉय नजुयेन और फिर मंगोलिया की पहलवान ओलंपिक में रजत पदक विजेता बटसेटसेन सोरोन जॉन बोल्ड का हराकर देश के लिए कांस्य पदक जीता। बेटी की इस सफलता से उसके परिवार में खुशी का माहौल है। दिल्ली स्थित गोकलपुर आवास पर पिता सूरज पहलवान, दादा राजेंद्र पहलवान, दादी प्रेमवती, मां संयोगिता, भाई दीपक सेन को परिचितों ने बधाई दी। गांव पुरबालियान में भी दिव्या की कामयाबी से ग्रामीणों में हर्ष है। 

पिता सूरज पहलवान ने बताया कि दिव्या का सपना अब अगले वर्ष टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतना है। 23 मार्च को उसने मंगोलिया में यू-23 सीनियर एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। दिव्या ने गत वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में शानदार आगाज किया था। आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21 वें राष्ट्र मंडल खेलों में देश को ब्रांज मेडल दिलाया। इसके बाद इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए 18 वें एशियन गेम्स में उसने 68 किग्रा फ्री स्टाइल में भी कांस्य पदक जीता। दिव्या का यह पहला एशियाड था। इससे पहले वह एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता बनी। हरियाणा के भिवानी में हुए दंगल में भारत केसरी बनी थी। दिव्या अब तक 68 पदक जीत चुकी है।

नोट- इन खबरों के बारे अपकी क्या राय हैं। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं।

शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें


https://www.facebook.com/AuNewsMeerut/
विज्ञापन

Recommended

wrestler divya kakran asian championships 2019 muzaffarnagar news up latest news पहलवान दिव्या काकरान उत्तर प्रदेश समाचार

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।