शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा- बेटियों के कुपोषण की बड़ी वजह परिवार, बदलनी होगी सोच

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बागपत Updated Tue, 17 Sep 2019 10:39 AM IST
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल - फोटो : अमर उजाला
सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को मेरठ में सरदार बल्लवभाई पटले कृषि विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद मंगलवार को बागपत जनपद का दौरा करने पहुंची। 

इस दौरान राज्यपाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और उनसे बातचीत। उन्होंने डॉक्टरों से कहा कि वे मरीजों का रखें ख्याल। आम से आम आदमी को भी स्वास्थ्य सेवाओं और योजनाओं का लाभ मिले। 

यह भी पढ़ें: मेरठ-दिल्ली रोड पर किसानों का कब्जा, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के कारण शहर में भीषण जाम

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि पर्यावरण बचाना जरूरी है। जल संरक्षण के लिए हमें विभिन्न उपाय करने होंगे। जल नहीं बचेगा तो भविष्य का क्या होगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में पर्यावरण संरक्षण गोष्ठी में कहा कि कुपोषित मां ही कुपोषित बच्चों को जन्म देती हैं।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि बेटियों के कुपोषण की वजह परिवार है। बेटों को दूध पिलाने और बेटियां यूं ही बड़ी हो जाएगी जैसी सोच छोड़नी होगी। स्कूली छात्राओं को समय-समय पर महिला अस्पताल में दिखाएं। उन्हें स्वास्थय के प्रति जागरूक करें।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर: भीम आर्मी कार्यकर्ताओं व समर्थकों को पुलिस ने कलक्ट्रेट से किया गिरफ्तार, जिले में अलर्ट

जिला अस्पताल का भ्रमण के दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने किया टीबीग्रस्त बच्चों को अधिकारियों और सामाजिक संगठनों को गोद लेने के दिए गए निर्देश। जिले में ऐसे बच्चों की संख्या 226। महिलाओं से भी बातचीत की। इसके बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने गेस्ट हाउस में किसानों, समाजसेवी संगठनों, जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात। किसानों की सफलता की कहानियों के विषय में जाना।

सिसाना स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, कोतवाली और जीआईसी में भी राज्यपाल के स्वागत की तैयारियां की गईं थी लेकिन वह यहां निरीक्षण करने नहीं पहुंची।
विज्ञापन

Recommended

anandiben patel anandiben patel husband anandiben patel daughter sanjay patel anandiben patel

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।