शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग के अप लाइन पर दो जगह पटरी चटकी, ट्रेनों का आवागमन प्रभावित टला बड़ा हादसा

यूपी डेस्क, अमर उजाला, उन्नाव Updated Tue, 17 Sep 2019 11:13 AM IST
ट्रैक फ्रैक्चर होने से ट्रेनों को रोका गया - फोटो : अमर उजाला
उन्नाव में लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग के अप व डाउन लाइन पर दो स्थानों पर पटरी चटकने से बड़ा हादसा होते बचा। टूटी पटरियों से धड़धड़ाते हुए ट्रेन निकलती रहीं। मंगलवार सुबह अप लाइन पर छमकनाली के निकट गैंगमैन ने ट्रैक में फ्रैक्चर देख कंट्रोल रूम को सूचना दी।

इस पर अप ट्रैक पर ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया। रेलपथ विभाग की टीम पहुंची और मरम्मत शुरू की। एक घंटे बाद ट्रेनों को काशन पर 30 किमी प्रति घंटा की गति से चलाया गया। इसी दौरान डाउन लाइन पर हरौनी स्टेशन के पास पटरी चटकने की घटना हुई।
विज्ञापन

इससे डाउन लाइन पर भी कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। मरम्मत होने पर शाम करीब पांच बजे ट्रेनों ने रफ्तार पकड़ी। लखनऊ-कानपुर रेलमार्ग पर सरैया क्रासिंग के छमकनाली के पास सुबह 7:25 पर गैंगमैन धीरज कुमार ने पेट्रोलिंग के दौरान ट्रैक में फ्रैक्चर देखा।

सूचना गंगाघाट रेलवे स्टेशन मास्टर और रेलवे कंट्रोल रूम को दी। जानकारी होते ही अप लाइन पर आ रहीं ट्रेनों को जैतीपुर, सोनिक, अजगैन और उन्नाव जंक्शन पर रोक दिया गया। इनमें उद्योग नगरी एक्सप्रेस को मगरवारा स्टेशन, रायबरेली पैसेंजर को उन्नाव जंक्शन पर रोका गया।

 

रेलपथ विभाग की टीम ने पटरी की मरम्मत शुरू की। एक घंटे में ज्वाइंट प्लेट लगाकर रास्ते में फंसी ट्रेनों को काशन देकर सुबह 8:15 बजे 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गुजारा गया। इस दौरान 64203 एलकेएम, चित्रकूट एक्सप्रेस, लोक मान्य तिलक, फैजाबाद इंटरसिटी, मरुधर एक्सप्रेस व गोमती एक्सप्रेस निर्धारित समय से करीब एक-एक घंटा देर से चलीं।

वहीं कानपुर लखनऊ डाउन लाइन पर हरौनी स्टेशन के पास सुबह 7 बजे पटरी में फ्रैक्चर होने से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। दो मालगाड़ी को उन्नाव जंक्शन पर रोकना पड़ा। जबकि एक एलकेएम निर्धारित समय से 25 मिनट देर से उन्नाव पहुंची। गंगाघाट रेलवे स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी डीके शर्मा ने बताया कि छमकनाली के पास ट्रैक में फ्रै क्चर हुआ था। जिससे कई ट्रेनें लेट हुई हैं। टूटी पटरी को बदल दिया गया है। शाम पांच बजे से ट्रेनों का संचालन सामान्य हुआ।
..
विज्ञापन

Recommended

trains stopped in unnao track fracture up news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।