शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

कश्मीर में होता था जनता के पैसे का दुरुपयोग, पत्थरबाजों में रकम बांटते थे अलगाववादी- साध्वी निरंजन

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Sun, 18 Aug 2019 05:22 PM IST
केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति - फोटो : अमर उजाला

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवम महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि अनुच्छेद 370 व 35 ए खत्म होने से कश्मीर के लोगों को केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक सरकारी योजनाओं के लिए जाने वाली रकम कश्मीर के कुछ घरानों के लोग आपस में बांट लेते थे।

विज्ञापन
उसी रकम का प्रयोग कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए होता रहा है। वह पैसा अलगाववादियों और पतथरबाजों में बांटा जाता था। अब यह सब खत्म होगा। अब कश्मीर की लोग आजाद हैं। कानपुर के घाटमपुर में पत्रकारों से वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जागरुकता पर खास जोर दिया।

उन्होंने कहा कि आवास, शौचालय, मनरेगा समेत ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं में जनता की अज्ञानता के कारण प्रधानों व पंचायत सचिवों द्वारा लूट-खसोट व अवैध वसूली होती है। लाभार्थी गड़बड़ियों की शिकायत करें, वह दोषी को दंड जरूर दिलाएंगी।

विशेष योजना को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य की बात कही। साध्वी निरंजन ने कहा कि भोगनीपुर घाटमपुर चौडगरा राज्य राजमार्ग को फोरलेन बनाने का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा।
विज्ञापन

Recommended

news in up hindi news news in hindi crime news in hindi up news in hindi up news sadhvi niranjan jyoti political news up up political news political news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।