शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

शीला दीक्षित के निधन की खबर सुन फफक कर रो पड़ा ये विधायक, बोला- भाई और बेटे जैसा प्यार देती थीं

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कन्नौज Updated Sat, 20 Jul 2019 08:00 PM IST
शीला दीक्षित (फाइल फोटो) - फोटो : PTI
कांग्रेस की कद्दावर नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के मिलनसार व्यक्तित्व से हर कोई प्रभावित रहा। उनके मृदुभाषी व सादगीपूर्ण आचरण के सभी कायल थे। उनके निधन से न सिर्फ कांग्रेसी बल्कि क्षेत्र के लोग दु:खी हैं।

कांग्रेस के पूर्व विधायक संतोष चतुर्वेदी के जेहन में तत्कालीन सांसद शीला दीक्षित की यादें आज तक ताजा हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 1984 से 1989 तक कांग्रेस से सांसद रहीं शीला दीक्षित कार्यकर्ताओं को भाई और बेटे जैसा प्यार देती थीं। वर्ष 1985 में कांग्रेस की टिकट पर जीतकर विधायक बने संतोष चतुर्वेदी उन्हें अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं।
विज्ञापन

कांग्रेस के पूर्व विधायक के जेहन में ताजा हैं शीला दीक्षित की यादें

उनके जेहन में आज भी शीला दीक्षित की यादें ताजा हैं। उनके निधन की खबर सुनकर वह अपने आंसू नहीं रोक नहीं पाए। ऐसा ही हाल क्षेत्र के तमाम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का है। पूर्व विधायक संतोष चतुर्वेदी बताते हैं कि अपने सांसद के कार्यकाल में उन्हाेंने क्षेत्रीय लोगों की काफी मदद की।

वह दिल्ली की मुख्यमंत्री बनीं, तब भी उनका जुड़ाव छिबरामऊ के लोगों से कम नहीं हुआ। वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान वह कांग्रेस प्रत्याशी छोटे सिंह यादव के समर्थन में जनसभा करने आईं थीं।

तब कई पुराने कार्यकर्ताओं को उनके नाम से पुकारा। तत्कालीन मुख्यमंत्री ने जब उन्हें मंच पर बुलाया तो वह गदगद हो गए। नेहरू महाविद्यालय की प्रबंध समिति की सचिव इंदिरा दुबे के पति स्वर्गीय प्रभात दुबे से भी शीला दीक्षित का खासा लगाव रहा।
विज्ञापन

Recommended

sheila dikshit sheila dikshit passed away congress delhi former cm sheila dixit शीला दीक्षित शीला दीक्षित का निधन कांग्रेस दिल्ली की पूर्व मुख्यंत्री शीला दीक्षित शीला दीक्षित दिल्ली उन्नाव उन्नाव न्यूज शीला दीक्षित उन्नाव शीला दीक्षित कन्नौज sheila dikshit news up news news in up hindi news news in hindi

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।