शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

यूपी: आंधी-बारिश में बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर 33 लोगों की मौत, सीएम ने जताया शोक

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Mon, 22 Jul 2019 01:36 AM IST
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला
यूपी में रविवार शाम को तेज आंधी-बारिश आने के दौरान अलग-अलग जिलों में 33 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। कानपुर शहर के घाटमपुर क्षेत्र और फतेहपुर में सात-सात लोगों की जान चली गई। कानपुर देहात में एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि धान की रोपाई कर रहीं चार युवतियां झुलस गईं। 

कानपुर शहर के घाटमपुर तहसील क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद बारिश संग बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आकर चार महिलाओं और तीन पुरुषों समेत सात लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली की चपेट में आए लोगों में खेतों में काम कर रहे थे।

उधर, कानपुर देहात के गजनेर में बिजली गिरने से 15 साल की किशोरी की मौत हो गई, जबकि धान की रोपाई कर रहीं चार महिलाएं झुलस गईं। एक महिला की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, बुंदेलखंड के हमीरपुर में दोपहर तीन बजे बारिश के साथ बिजली गिरने से खेतों में काम कर रहे तीन किसानों की जान चली गई, जबकि 16 मवेशी भी चपेट में आकर मर गए। 

जालौन जिले में बिजली गिरने से दो किसान, एक मजदूर और एक महिला की मौत हो गई। चित्रकूट जिले के राजापुर व पहाड़ी क्षेत्र में देर शाम बारिश के बाद अचानक बिजली गिरने से सुरवल गांव में आठ साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बारह साल का लड़का और उसका पिता झुलस गया। 

बांदा में बारिश संग बिजली गिरने से मरका थाना क्षेत्र में किसान की मौत हो गई। सेंट्रल यूपी के फतेहपुर में भी दोपहर बाद बारिश के साथ बिजली गिरने से बाबा और पौत्र समेत सात लोगों की जान चली गई, जबकि चार लोग झुलस गए।
विज्ञापन

मुख्यमंत्री ने दैवीय आपदा में मृत्यु पर गहरा शोक जताया, परिजनों को चार-चार लाख की मदद के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 33 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने इन आपदाओं में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं और आगाह किया है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर संभव मदद के लिए तत्पर है। बताते चलें कि आकाशीय बिजली गिरने से झांसी में चार, हमीरपुर में तीन तथा फतेहपुर में दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है।

सीएम योगी ने सांसद रामचन्द्र के निधन पर जताया शोक अमर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सांसद रामचन्द्र पासवान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि पासवान एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे।

जनता से उनका गहरा जुड़ाव था। वे समाज के कमजोर वर्गों के हितों के लिए हमेशा संघर्षरत रहे। उनके निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है। योगी ने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए स्वर्गीय पासवान के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
विज्ञापन

Recommended

monsoon reached in uttar pradesh monsoon monsoon in uttar pradesh rain imd indian meteorological department monsoon forecast 2019 monsoon in india monsoon rain monsoon update monsoon2019 uttrakhand weather forecast weather forecast uttar pradesh उत्तर प्रदेश में पहुंचा मानसून 72 घंटे बारिश का अलर्ट latest news weather latest news weather news rain and storm summer season weather department news rain in up western risk degrees celsius meteorological department meteorological department warns weather department warns weather department warns of rain rain in kanpur kanpur kanpur news up news weather related to weather मौसम विभाग मौसम की जानकारी मौसम की जानकारी उत्तर प्रदेश मौसम का हाल मौसम monsoon in up latest weather news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।