शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

खरीफ फसल बर्बाद देख किसान की सदमे से मौत, चार लाख का था कर्ज

अमर उजाला ब्यूरो, कुलपहाड़ (महोबा) Updated Tue, 17 Sep 2019 12:56 AM IST
death - फोटो : amar ujala
कोतवाली कुलपहाड़ के ग्राम विजयपुर में खरीफ फसल बर्बाद होने से परेशान एक किसान की खेत में ही सदमे से मौत हो गई। मृतक पर करीब चार लाख रुपये बैंक का कर्ज था। परिवार के मुखिया की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। सूचना पर पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।
विज्ञापन
ग्राम विजयपुर निवासी गजाधर यादव (58) पुत्र स्व. मगन के पास पांच एकड़ भूमि है। जिसमें वह कृषि कार्य करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। इस दफा खरीफ फसल के दौरान उसने उर्द, मूंग बोई थी लेकिन अधिकांश फसल बर्बाद हो गई। रविवार को फसल की कटाई कराकर एक स्थान पर रखा गया। 

सोमवार की सुबह किसान गजाधर अपने खेत पहुंचा तो बर्बाद फसल देखकर उसको सदमा लगा और मौके पर ही अचेत होकर गिर गया। आनन फानन में परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मृतक के पुत्र विनोद ने बताया कि खेत में उर्द, मूंग व तिल की फसल बर्बाद होने से पिता को सदमा लगा। जिससे उनकी मौत हो गई। बताया कि इलाहाबाद बैंक शाखा कुलपहाड़ से मृतक के पिता मगन के नाम 3.95 लाख का केसीसी पर कर्ज था, जो वर्ष 2011 में लिया था। उनकी मृत्यु के बाद भूमि व कर्ज पिता के नाम आ गया। जिसकी अदायगी की चिंता पिता को सता रही थी। 

मृतक के चार पुत्र महेंद्र, नीरज, विनय व विनोद हैं। जिसमें महेंद्र की शादी हो चुकी है। घटना के बाद पत्नी शांति देवी का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर तहसीलदार सुबोधमणि शर्मा का कहना है कि लेखपाल को मौके पर भेजकर रिपोर्ट मांगी गई है। मृतक किसान के परिजनों को हरसंभव मदद दिलाई जाएगी।
विज्ञापन

Recommended

farmer died kharif crops death from shock

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।