शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा, 300 लोग बन चुके शिकार

यूपी डेस्क, अमर उजाला, कानपुर Updated Sat, 20 Jul 2019 11:49 PM IST
नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा - फोटो : अमर उजाला
कानपुर में अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का सचेंडी पुलिस ने शनिवार को भंडाफोड़ किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि पांच फरार हो गए हैं। गिरोह का सरगना प्राइमरी स्कूल का सरकारी टीचर है।

आरोपियों के पास सैकड़ों छात्रों के दस्तावेज, पहचान पत्र, एडमिट कार्ड और विभिन्न नौकरियों के फार्म और छह लाख रुपये भी मिले हैं। इन लोगों ने पांच साल में 300 से अधिक लोगों अपना शिकार बनाया है। प्रत्येक शख्स से तीन से पांच लाख रुपये ऐंठते थे।
 
विज्ञापन

सचेंडी एसओ शेष नारायण पांडेय के मुताबिक कुछ समय पहले नौकरी के नाम पर ठगी करने की शिकायत मिली थी। धरपकड़ में लगी पुलिस व एसएसपी की स्वाट टीम ने शुक्रवार रात चकरपुर मंडी पुल के पास से हसुवा, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद निवासी मनोज कुमार उर्फ बबलू, खगरई, नारकी, फिरोजाबाद के अवधेश कुमार उर्फ पप्पन और असुआ शिकोहाबाद के तारा सिंह को दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी की बात कबूली की है। 

सरकारी स्कूल में शिक्षक है सरगना
पुलिस के मुताबिक मनोज कुमार ही गिरोह का सरगना है। वह शिकोहाबाद के एक प्राइमरी स्कूल में शिक्षक है। बाकी आरोपी ही युवाओं को झांसा देकर मनोज के पास लाते थे और ठगी का शिकार बनाते थे।

इन विभागों में नौकरी लगवाने का करता था दावा
एसओ के मुताबिक आरोपी अर्द्धसैनिक बल (आईटीबीपी, बीएसएफ आदि), शिक्षा विभाग, रेलवे, यूपी पुलिस आदि विभागों में नौकरी लगवाने का दावा करते थे।
विज्ञापन

Recommended

ठग गैंग ठगी गैंग सरकारी नौकरी लगवाने वाला गिरोह कानपुर kanpur news kanpur crime news crime news kanpur up crime news crime news in up अंतरराज्यीय ठग गिरोह sachendi sachendi news प्राइमरी स्कूल

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Related

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।