शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

सीपरी ओवरब्रिज : मुश्किल काम लगभग हुआ पूरा

झांसी ब्यूरो Updated Thu, 26 Nov 2020 01:38 AM IST
विज्ञापन
सीपरी बाजार ओवरब्रिज पर बुधवार तक पांच गार्डर रखे जा चुके थे। अमर उजाला

विज्ञापन मुक्त विशिष्ट अनुभव के लिए अमर उजाला प्लस के सदस्य बनें

Subscribe Now
झांसी। सीपरी ओवरब्रिज निर्माण का मुश्किल काम लगभग पूरा हो गया है। बुधवार को पांचवां गार्डर रखने का काम पूरा कर लिया गया। इसके लिए दो घंटे रेल संचालन रोका गया। अब 50 मीटर का एक और बड़ा गार्डर पटरियों के ऊपर वाले हिस्से में रखे जाने बाकी रह गया, जो 26 को रखा जाएगा। इसके बाद पानी की टंकी की तरफ 30-30 मीटर के छह गार्डरों को रखने का काम होगा। तीस नवंबर तक सभी गार्डर रखने का लक्ष्य है।
विज्ञापन

सीपरी ओवरब्रिज पर गार्डर रखने के लिए 17 नवंबर से रेलवे के निर्माण संगठन व गैलविनो कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी काम कर रहे हैं। बुधवार को गार्डर रखने के लिए सुबह 7.20 बजे से ब्लॉक लिया गया। ये ब्लॉक 9.20 बजे तक चला। इस अवधि में 50 मीटर के एक गार्डर को पटरियों के ऊपर वाले हिस्से में सुरक्षित रखने का काम क्रेनों की मदद से पूरा किया गया। अब तक पांच गार्डरों को रखने का काम पूरा कर लिया गया है। कुल 12 गार्डर रखे जाने हैं।

आईटीआई अंडरब्रिज पर रही जाम की स्थिति
झांसी। बुधवार को भी सीपरी बाजार कच्चे पुल व आईटीआई अंडरब्रिज पर जाम की स्थिति बनी रही। शिवपुरी मार्ग नंदनपुरा से आने वाले वाहनों को सीपरी की पुरानी कलारी मोड़ से छोटी माता मंदिर, रामा बुक डिपो चौराहा, आर्य समाज मंदिर से कच्चा पुल होकर पंचतंत्र पार्क व गोंदू कंपाउंड से होेकर निकालना पड़ा। प्रेमनगर से मालगोदाम होकर आने वाले वाहनों को टंडन मार्ग से कच्चे पुल होकर आगे बढ़ाया गया। चित्रा चौराहा होकर सीपरी बाजार में प्रवेश करने वाले वाहनों को पुलिया नंबर नौ या आईटीआई अंडरब्रिज से होकर गुजरना पड़ा। तीस नवंबर तक गार्डर रखने का काम पूरा होने के बाद पुल के नीचे पूर्व की तरह वाहनों का निकलना शुरू हो जाएगा।
रेलवे का आगे का प्लान
------------------
26 नवंबर- रेल संचालन रोककर 50 मीटर का छठवां गार्डर रखा जाएगा।
27 नवंबर - टंकी की तरफ 36 मीटर लंबाई के जी1, जी 2 व जी 3 गार्डरों को रखने का काम होगा।
28 नवंबर- टंकी की तरफ 36 मीटर लंबाई के जी4, जी 5 व जी 6 गार्डरों को रखने का काम होगा।
29 नवंबर - पानी की टंकी की तरफ रखे गए 36 मीटर के गार्डरों के फिक्सिंग का काम होगा।
29 व 30 नवंबर- 50 मीटर गार्डर से दोनों तरफ रखे गए 36- 36 मीटरों के गार्डरों को जोड़ने का काम होगा।
विज्ञापन

Recommended

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।