शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

साढ़े चार करोड़ से पोर्टरगंज से जयनारायन चौराहे तक बिछेगी पाइप्डलाइन

लखनऊ ब्यूरो Updated Mon, 17 Jun 2019 10:04 PM IST
आठ हजार लोगों को मिलेगा शुद्ध पेयजल
विज्ञापन
गोंडा। अमृत योजना के तहत नगर वासियों को शुद्ध पेयजल की सुविधा मिलने का रास्ता साफ हो गया है। तकरीबन साढ़े चार करोड़ रुपए से पोर्टरगंज से जयनारायन चौराहे तक पाइपलाइन बिछाई जाएगी। साढे़ चार करोड़ की लागत से ही इस योजना के तहत ही आठ हजार लोगों को वाटर कनेक्शन दिया जाएगा।

शहर में जलापूर्ति को सुधारने को लेकर लोगों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने की मुहिम तेज हो गई है। पोर्टरगंज से जयनारायण चौराहे तक आठ किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछेगी और पानी की किल्लत से लोगों को मुक्ति मिलेगी। पाइप लाइन से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। दरअसल शहर में लगभग आठ से दस हजार वाटर कनेक्शन हैं। शहर में 135 किलोमीटर पुरानी पाइप पड़ी है जो समय के साथ ज्यादा कनेक्शन करने में मददगार नहीं है। कमजोर हो चुकी पाइपलाइन से आये दिन लीकेज की समस्या होती रहती है। घरों तक पानी फोर्स से नहीं पहुंच पाता है। इतना ही नहीं गोंडा-जरवल फोर लेन निर्माण के दौरान पाइप कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी और आए दिन पाइपलाइन में लीकेज की समस्या रहती है। अमृत योजना के तहत नई पाइपलाइन बिछाने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। शासन ने स्वीकृति देते हुए वित्त विभाग में स्वीकृति के लिए आगे बढ़ा दिया है। नगरपालिका ने शहर की पाइप लाइन और पानी की समस्या को लेकर खाका तैयार किया है।

इन मोहल्लों में मिलेगी सुविधा
अमृत योजना के तहत शासन से साढ़े चार करोड़ रुपये की योजना पास हो गई है और काम भी चल रहा है। शहर के कुछ मोहल्लों मे जैसे बड़गांव, राजा मोहल्ला, राजेंद्र नगर, नई बस्ती, इमामबाडा, मेवातियान, रानीजोत, गरीबीपुरवा, पंतनगर, सिविल लाइन का कुछ भाग और महराजगंज में कार्य चल रहा है। जिसमें शीघ्र ही शुद्ध पेयजल मिलना शुरू हो जायेगा।

हमारा लक्ष्य हर घर को मिले शुद्ध पेयजल
शहर की संरचना का विशेष ध्यान रखते हुए। समाज के हर तबके को सरकार द्वारा योजना का लाभ दिलाना प्राथमिकता में है। लोग अमृत योजना के तहत जिनके पास पानी के कनेक्शन नही है उनको पानी का कनेक्शन दिया जायेगा और पानी के कनेक्शन मुक्त में दिये जा रहे है। नगर पालिका द्वारा वार्डों से प्रस्ताव लेकर जल निगम द्वारा शासन को भेजा गया है। जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ हो जायेगा। -पीयूष यादव, ( विशेषज्ञ) शहरी अवसंरचना अमृत मिशन

जल्द शुरू होगा काम
शहर की पाइप लाइन काफी पुरानी हो गई थी। जिससे आये दिन कुछ न कुछ दिक्कत आती रहती थी जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। लोगों तक पानी सही समय पर नहीं पहुंच पाता था। लोगों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रमुख सचिव नगर विकास को साढे़ चार करोड़ की नई पाइपलाइन व्यवस्था का प्रस्ताव भेजा गया है और जल्द ही कार्य शुरू भी हो जायेगा। -उज्मा राशिद, चेयरमैन नगर पालिका परिषद
विज्ञापन

Recommended

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।