शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

बाढ़ के पानी से घिरी दर्जनों झोपड़ियां और मकान

Varanasi Bureau Updated Thu, 13 Sep 2018 12:17 AM IST
गाजीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के जैतपुरा गांव के गंगबरार में बुधवार को बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। इससे दर्जनों झोपड़ियों के साथ ही पक्के मकान घिर गए। इनमें रहने वाले लोग कमर भर पानी के बीच से आवागमन कर रहे हैं। गंगा के रौद्र रूप को देख लोग मकानों को खाली करने और मवेशियों को सुरक्षित स्थानों पर लाने की तैयारी में जुट गए हैं। पीड़ितों ने बताया कि जलस्तर में थोड़ी और बढोत्तरी हुई तो नाव का सहारा लेेना पड़ेगा।
विज्ञापन
गंगा के जलस्तर में बढ़ाव का क्रम जारी है। पानी तेजी से आबादी की तरफ बढ़ रहा है। सोमवार की देर शाम जैतपुरा गांव के गंगबरार क्षेत्र में बाढ़ का पानी घुस गया। वृद्धि होने से बुधवार को कमर भर पानी भर गया, जिससे करीब सौ से ऊपर झोपड़ियां और लगभग 20 पक्के मकान पानी से घिर गए। इन मकानों और झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। चारा पानी में डूबने से मवेशियों का पेट भरने का संकट खड़ा हो गया है। लोग पानी में के बीच से आने-जाने को विवश हैं। छोटे-छोटे बच्चे घरों और झोपड़ियों में फंसे हुए हैं। गंगा के रौद्र रूप को देख पीड़ित मकानों को खोली करने की तैयारी करने लगे हैं। पीड़ितों ने बताया कि बाढ़ की वजह से तरह-तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा भय इस बात का सता रहा है कि यदि रात में किसी की तबियत खराब हो गई तो उसे लेकर पानी के बीच से कैसे पार होंगे। गंगा के रूप को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अभी पानी और बढ़ेगा। यदि जलस्तर में थोड़ी सी और बढ़ोत्तरी हुई तो हम लोग नाव के सहारे सामानों को निकाल कर घरों को खाली करना प्रारंभ करेंगे। मवेशियों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर लाएंगे। मवेशियों का चारा भी पूरी तरह से पानी में डूब गया गया। इधर-उधर से चारा की व्यवस्था कर मवेशियों का पेट भरा जा रहा है। गांव के जितेंद्र पांडेय ने बताया मंगलवार को लेखपाल जावेद अहमद आए थे और प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया था, लेकिन अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी या जनप्रतिनिधि नहीं आया। फंसे लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर आने की तैयारी में लग गए हैं।

Recommended

Spotlight

Most Read

Related Videos

विज्ञापन
Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।