शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

प्रियंका गांधी पर कार्रवाई के खिलाफ भड़क उठे कांग्रेसी, सोनभद्र जा रहे पूर्व सांसद को पुलिस ने रोका

यूपी डेस्क, अमर उजाला, फतेहपुर Updated Sun, 21 Jul 2019 12:25 AM IST
पूर्व सांसद राकेश सचान को गिरफ्तार करती पुलिस - फोटो : अमर उजाला
फतेहपुर मे प्रियंका गांधी पर कार्रवाई के खिलाफ सोनभद्र कूच कर रहे पूर्व सांसद राकेश सचान व नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अजय अवस्थी को पुलिस ने कटोघन टोल प्लाजा के पास गिरफ्तार कर लिया। चार घंटे की हिरासत के बाद उन पर शांतिभंग की कार्रवाई हुई।

बाद में एसडीएम ने जमानत पर छोड़ दिया। पूर्व सांसद राकेश सचान जनपद के नेताओं के साथ प्रियंका गांधी से मिलने के लिए निकले थे। इसकी भनक जैसे ही जिला पुलिस को मिली तो टीमें सतर्क हो गई और उन्हें रोकने के लिए पुलिस दौड़ पड़ी।
 
विज्ञापन

अपर पुलिस अधीक्षक श्रीपाल यादव ने अपनी टीम के साथ पूर्व सांसद राकेश सचान व उनके करीब तीन दर्जन कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ताओं को कटोघन टोला प्लाजा पर रोका और गिरफ्तार कर खागा गेस्ट हाउस ले आए। करीब चार घंटे हिरासत में रखने के बाद छह लोगों पर कार्रवाई कर रिहा कर दिया गया।

पूर्व सांसद के साथ, कांग्रेसी नेता अजय अवस्थी, हिमांशु, अरविंद, राघवेंद्र, प्रकाश पांडेय, दिनेश तिवारी, अन्नू कटियार, महमूद अहमद, मुन्ना राईन आदि रहे। उधर, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेसियों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन पर पार्टी कार्यालय में शोकसभा की गई।  

 

कांग्रेसियों को कार्यालय से उठा ले गई पुलिस
सोनभद्र प्रकरण में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के समर्थन में एकजुट हुए कांग्रेसियों को पुलिस उनके कार्यालय से उठा ले गई। दरअसल प्रशासन को पहले से सूचना थी कि प्रियंका के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के  नेता कलक्ट्रेट का घेराव और प्रदेश सरकार का पुतला फूंकने की तैयारी में हैं। इससे पहले कांग्रेसी नेता कुछ कर पाते सीओ सिटी के नेतृत्व में पुलिस टीम बुलेट चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पहुंच गई।

जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय और शहर अध्यक्ष आरिफ गुड्डा समेत तकरीबन 55 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस सभी कांग्रेसी नेताओं को पुलिस लाइन ले गई। जहां उन्हें दोपहर बारह बजे से शाम को पांच बजे तक बैठाए रखा गया। डीएम और जिलाध्यक्ष के बीच हुई वार्ता के क्रम में डीएम के आदेश पर पुलिस ने सभी कांग्रेसियों को बिना जमानत मुचलका भराए ही छोड़ दिया। 
विज्ञापन

Recommended

फतेहपुर फतेहपुर ताजा समाचार fatehpur news kanpur news kanpur latest news letest news in up fatehpur latest news rakesh sachan latest news in up up latest news news in up uttar pradesh samachar

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।