शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

सांसद ने लोकसभा में उठाया बहराइच से लखनऊ रेल लाइन बिछाने का मुद्दा

लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 12 Jul 2019 10:27 PM IST
बहराइच। तराई के लोगों को प्रदेश की राजधानी तक रेल सेवा का लाभ दिलाने के लिए लोकसभा के प्रश्नकाल के दौरान सांसद अक्षयबर लाल गोंड ने रेल लाइन बिछाने का मुद्दा उठाया है। मैलानी से बहराइच के बीच आमान परिवर्तन शुरू करने के साथ शाम करीब पांच बजे एक ट्रेन चलाने की भी मांग रखी है।
विज्ञापन
लोकसभा में गुरुवार को रेल बजट के अनुदान मांगों को लेकर सदन की कार्रवाई रात को चली थी। सांसद अक्षयबर लाल गोंड ने सदन की कार्रवाई में सवाल उठाने के लिए लोकसभा स्पीकर को नोटिस दिया था। रात 9.30 बजे सदन में सांसद अक्षयबर लाल को बोलने का मौका दिया गया।
सांसद अक्षयबर लाल गोंड ने सदन में कहा कि बहराइच से लखनऊ के लिए सीधे को कोई रेलसेवा नहीं है। इसलिए बहराइच से जरवलरोड रेलवे स्टेशन तक करीब 60 किलोमीटर रेल लाइन बिछाया जाना जरूरी है। सांसद ने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से बहराइच के साथ श्रावस्ती के लोगों को फायदा मिलेगा।
सांसद ने कहा कि बहराइच से गोंडा के बीच आमान परिवर्तन हो चुका है। मगर अभी तक बहराइच से मैलानी के बीच आमान परिवर्तन नहीं शुरू हो सका है। मैलानी से बहराइच और बहराइच से मैलानी के लिए दोपहर एक बजे के बाद कोई ट्रेन भी नहीं है। ऐसे में कचहरी, अस्पताल आदि से लौटने व जाने वालों को दिक्कत होती है।
सांसद ने बहराइच के पुलिस लाइंस रोड पर बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए एक फ्लाईओवर और चुंगीनाका से बख्शीपुरा पावर हाउस जाने वाले मार्ग पर एक अंडरपास बनाए जाने का मुद्दा भी उठाया।
प्रधानमंत्री व रक्षा मंत्री के सामने भी रखा मुद्दा
सांसद अक्षयबर लाल गोंड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बहराइच दौरे पर जाने पर उनके सामने भी रेल लाइन का मुद्दा रखा जा चुका है। बहराइच से लखनऊ के बीच रेल लाइन बिछाए जाने पर उनके द्वारा भी पर्यटन को बढ़ावा मिलने की सहमति व्यक्त की गई थी। ऐसे में तत्काल इस पर रेल मंत्रालय कार्रवाई शुरू करे।
विज्ञापन

Recommended

Member of parliament

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।