शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो की मौत, आठ घायल

लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 19 Jul 2019 09:57 PM IST
मुर्तिहा के हरखापुर में हुए सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर-ट्राली। - फोटो : BAHRAICH
उर्रा (बहराइच)। क्षेत्र के उर्रा-हरखापुर मार्ग पर शुक्रवार की दोपहर ट्रैक्टर-ट्रॉली से मजदूर खेत में धान की रोपाई के लिए जा रहे थे। इसी दौरान नहर पुलिया के पास अचानक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली सड़क किनारे खड्ड में पलट गई। हादसे मेें एक महिला समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ मजदूर घायल हो गए।
विज्ञापन
घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़ कर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस व निजी वाहनों से सीएचसी मोतीपुर में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर एक घायल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
कोतवाली मुर्तिहा क्षेत्र के हरखापुर गांव निवासी शेखर पुत्र किशन का खेत गांव के मजरा खुटेहना में स्थित है। इस समय धान की रोपाई की जा रही है। इसको देखते हुए दोपहर में शेखर अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली से गांव से मजदूरों को लेकर खेत के लिए रवाना हुआ। इसी दौरान उर्रा-हरखापुर मार्ग पर नहर पुलिया के पास अचानक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरे खड्ड में पलट गई।
हादसे में हरखापुर गांव निवासी कमलावती (50) पत्नी किशन निषाद और करण पासवान (25) पुत्र मिश्रीलाल की मौके पर ही ट्रॉली के नीचे दबकर मौत हो गई। जबकि ट्रॉली पर सवार मजदूर चुन्ना (45) पुत्र भरोसे, गुड्डी (40) पत्नी चुन्ना, श्रवण कुमार (35) पुत्र बेचन, बहन पूजा (15) व रेनू (12), राहुल (8), विद्यार्थी (50) पत्नी चंद्रमोहन, बसंतलाल (30) गंभीर रूप से घायल हो गए।
शेखर स्वयं टैक्टर-ट्रॉली चला रहा था। वह भी घायल हो गया। हादसे के बाद कोहराम मच गया। आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मुर्तिहा के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप मौर्या ने घायलों को एंबुलेंस व निजी वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर में भर्ती कराया। यहां बसंतलाल की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
भाई-बहनों को बिलखता देख निकले आंसू
खेत में धान की रोपाई करने के लिए गांव में बच्चों को भी ले जाया जाता है। खेत में रोपाई के लिए बेचन का बड़ा बेटा श्रवण कुमार अपनी बहन रेनू, पूजा और सबसे छोटे भाई राहुल को साथ लेकर जा रहा था। हादसे में चारो भाई-बहन गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी को एक साथ रोता देख लोगों की आंखों में आंसू आ गए।
विज्ञापन

Recommended

accident

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।