शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

लापरवाही मिलने पर सचिव को किया निलंबित

लखनऊ ब्यूरो Updated Sun, 15 Sep 2019 11:21 PM IST
बलहा विधानसभा क्षेत्र के परवानीगौढ़ी में आयोजित सभा को संबोधित करते राज्यमंत्री उपेंद्र तिवार? - फोटो : BAHRAICH
बहराइच। केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा, चौपाल तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र और कार्ड का वितरण किये जाने के उद्देश्य से विकास खंड मिहींपुरवा के छह गांवों में शिविर का आयोजन किया गया।
विज्ञापन
पंचायती राज विभाग के राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित शिविर में ग्राम पंचायत अधिकारी की योजनाओं के कार्य में लापरवाही मिलने पर डीपीआरओ को उसे निलंबित करने का निर्देश दिया गया। साथ ही उसकी तैनाती के सभी नौ गांवों में जांच कराने के भी निर्देश दिए गए।
विकास खंड मिहींपुरवा अंतर्गत ग्राम पंचायत भगड़िया, मच्छरमरवां, लालपुर, मोतीपुर, परवानी गौढ़ी व रायबोझा में खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी की अध्यक्षता में जनकल्याणकारी शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर खाद्य एवं रसद, महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग की ओर से स्टाल लगाये गये।
ग्राम पंचायत लालपुर में आयोजित शिविर के दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, विभिन्न प्रकार की पेंशन, सौभाग्य व आयुष्मान भारत आदि योजनाओं की समीक्षा करते हुए कर्तव्यों के प्रति उदासीनता पाये जाने पर राज्यमंत्री ने ग्राम पंचायत अधिकारी शमसद्दीन को निलंबित करने का निर्देश डीपीआरओ उमाशंकर पांडेय को दिया।
राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि सचिव की ओर से जिन नौ गांवों में कार्य देखा जा रहा है, वहां पर निर्मित आवासों एवं शौचालयों की जांच भी करायी जाए। शिविर के दौरान तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि गांव की सार्वजनिक व ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल भूमि को खाली कराया जाए।
सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि 18 सितंबर को गांव में शिविर आयोजित कर लोगों को आय, जाति, निवास व मृत्यु प्रमाण-पत्रों, आयुष्मान भारत योजना के कार्ड, सभी प्रकार की पेंशन के लाभार्थियों के चिन्हांकन तथा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के राशन कार्ड वितरण आदि की कार्रवाई की जाए।
इस मौके पर एसडीएम मोतीपुर कीर्ति प्रकाश भारती, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत प्रदीप कुमार गुप्ता, जिला पूर्ति अधिकारी अनंत प्रताप सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. बलवंत सिंह, बीएसए एसके तिवारी, समाज कल्याण अधिकारी आरपी सिंह, प्रदेश मंत्री भाजपा अनूप गुप्ता, पार्टी पदाधिकारी योगेश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

Program

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।