शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

जिलाधिकारी ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

लखनऊ ब्यूरो Updated Wed, 21 Aug 2019 09:57 PM IST
बहराइच। जिलाधिकारी शंभु कुमार ने मंगलवार देर रात जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। चिकित्सालय परिसर व इमरजेंसी वार्ड के सामने बेतरतीब खड़े वाहन देखकर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। डीएम ने चौकी इंचार्ज को तलब कर वाहनों का चालान करने का निर्देश दिया।
विज्ञापन
जिलाधिकारी शंभु कुमार मंगलवार देर रात सीडीओ अरविंद चौहान के साथ जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। परिसर में इधर-उधर खड़े वाहनों को देखकर डीएम काफी नाराज हुए। उन्होंने चौकी प्रभारी को चिकित्सालय में तलब कर निर्देश दिया कि नियमित रूप से परिसर का निरीक्षण करें और नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का चालान कर अर्थदंड वसूल किया जाय।
डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डीके सिंह को निर्देश दिया कि परिसर में नो पार्किंग के बोर्ड लगवायें जाएं और इसका अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, ताकि किसी भी मरीज या तीमारदारों को असुविधा न हो। इसके बाद जिलाधिकारी ने इमरजेंसी वार्ड, जनरल वार्ड, चिल्ड्रेन वार्ड, एनआरसी व रैन बसेरा आदि का निरीक्षण कर मरीजों व तीमारदारों से चिकित्सालय द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान एक-दो एसी खराब मिले।
इस पर डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिया कि तत्काल एसी दुरुस्त कराएं ताकि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी में मानक से कम चिकित्सकों की तैनाती की जानकारी पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिया कि इमरजेंसी में चिकित्सकों की तैनाती मानक के अनुसार कराएं। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश सिंह, एसडीएम सदर कीर्ति प्रकाश भारती आदि लोग मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

DM

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।