शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

चार दिन से नहीं चल रही लखनऊ जाने वाली बस

लखनऊ ब्यूरो Updated Fri, 19 Jul 2019 09:54 PM IST
मिहींपुरवा में संचालन न होने पर बहराइच रोडवेज बस अड्डे पर खड़ी बस। - फोटो : BAHRAICH
उर्रा (बहराइच)। परसीपुरवा मधवापुर से एक रोडवेज बस का संचालन प्रतिदिन जिला मुख्यालय से बाराबंकी होते हुए लखनऊ के लिए किया जा रहा था। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलती थी, लेकिन परिवहन निगम ने चार दिन से इस बस का संचालन ठप करवा दिया है।
विज्ञापन
इससे इस क्षेत्र के यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं इस बस से पूरे डिपो में नंबर एक की इनकम होने के बाद भी संचालन बंद होने से यात्री भी हैरत में हैं। आक्रोशित यात्रियों ने बस का संचालन शुरू न होने पर हाईवे जाम कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
मिहींपुरवा विकास खंड अंतर्गत जालिमनगर बस स्टाप के नाम से परसीपुरवा मधवापुर से प्रतिदिन सुबह पांच बजे एक रोडवेज बस लखनऊ के लिए रवाना होती है। यह बस परसीपुरवा, उर्रा, मिहींपुरवा, नानपारा, बहराइच, बाराबंकी होते हुए सुबह 10.30 बजे लखनऊ पहुंचती है। इससे इस बस से हाईकोर्ट, मेडिकल कॉलेज व अन्य स्थानों के लिए जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलती थी।
यह बस पुन: 12.30 बजे लखनऊ से होते हुए शाम सात बजे वापस परसीपुरवा पहुंच जाती थी। लेकिन परिवहन विभाग ने बिना कारण बताये ही चार दिन पूर्व इस बस का संचालन ठप कर दिया। यात्रियों ने समझा कि बस में खराबी आने के कारण संचालन बंद हुआ है। इस पर यात्रियों ने चालक व परिचालक से संपर्क किया तो पता चला कि बस का संचालन ही बंद कर दिया गया है।
ऐसे में सवाल उठ रहा है कि पूरे डिपो में नंबर एक पर इनकम होने के बाद भी परिवहन निगम ने इस बस का संचालन क्यों बंद कर दिया। क्षेत्र के रवि अग्रवाल, ग्राम प्रधान मिश्रीलाल मौर्या, राजेश कुमार, अजय कुमार, योगेंद्र बहादुर श्रीवास्तव, अलीशेर खान, संदीप मौर्या आदि ने कहा कि बिना समस्या के ही बस का संचालन ठप करने से लोगों को दिक्कतें हो रही हैं।
अब यात्री नानपारा या बहराइच से लखनऊ की यात्रा करने को मजबूर होंगे। क्षेत्र के गुस्साए लोगों ने जल्द ही रोडवेज बस का संचालन न होने पर नानपारा-लखीमपुर हाईवे जाम कर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।
प्राइवेट बस संचालकों के दबाव में तो नहीं ठप हुई परिवहन सेवा
परसीपुरवा मधवापुर से जाने वाली रोडवेज बस को सुबह पांच बजे भी काफी संख्या में यात्री मिलते थे। इससे रूट पर चलने वाली प्राइवेट बसों के मालिकों को नुकसान उठाना पड़ता था। ऐसे में कुछ दिन पूर्व परिवहन विभाग के अधिकारियों से इन बस संचालकों ने मुलाकात की थी। ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि बस संचालकों के दबाव में परिवहन सेवा रोक दी गई है, लेकिन इससे लखनऊ जाने वाले यात्री काफी परेशान हैं।
अब जालिमनगर से चलेगी बस
परसीपुरवा मधवापुर से लखनऊ जाने वाली रोडवेज बस का संचालन ठप होने के मामले में एआरएम इरफान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बस का संचालन जालिमनगर से होगा। क्योंकि प्राइवेट बस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मिलकर बस के संचालन का विरोध किया था। इसी कारण बस परसीपुरवा से न चलाकर जालिमनगर से चलाने का निर्णय लिया गया है।
विज्ञापन

Recommended

bus

Spotlight

विज्ञापन

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।