शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

यूपी: ब्रह्माकुमारी आश्रम में युवती से दुष्कर्म, संचालक पर लगा आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Updated Wed, 26 Jun 2019 01:36 PM IST
दुष्कर्म का आरोपी भगवान सिंह - फोटो : अमर उजाला
सिकंदरा के रुनकता में स्थित ब्रह्माकुमारी आश्रम में युवतियों के साथ दुष्कर्म के आरोप में संचालक भगवान सिंह (40) को मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया गया।

अलीगढ़ निवासी 25 वर्षीय युवती ने आश्रम से भागकर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। उसकी करतूत का पता चलने पर गुस्से में आए आसपास के लोगों ने उसे पकड़ा और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। 

पीड़ित युवती ने मीडिया को बताया कि वह कई सालों से यह घिनौनी करतूत कर रहा है। दस साल से आश्रम चला रहे छठी फेल भगवान सिंहने यह कुबूल किया है कि  रिपोर्ट दर्ज कराने वाली युवती के साथ दुष्कर्म किया।
 
विज्ञापन

भगवान सिंह पुत्र स्वर्गीय मटरे आगरा के ही कागारौल के गांव नगला ठहर घिगरौता का रहने वाला है। आश्रम में फिलहाल तीन युवतियां और दो बच्चियां रहती हैं। पहले संख्या ज्यादा थी। 

आरोप है कि भगवान सिंह ने 23 जून को युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। वह भागकर रुनकता पुलिस चौकी पहुंच गई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो आश्रम लौट गई। दो दिन में कार्रवाई न होने पर वह मंगलवार को फिर से आश्रम से बाहर निकली और आसपास के लोगों को भगवान सिंह की करतूत के बारे में बताया। 

उन लोगों ने उसे पुलिस के हवाले किया। एएसपी हरीपर्वत गोपाल चौधरी ने बताया कि भगवान सिंह के खिलाफ  दुष्कर्म, मारपीट, छेड़खानी की धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

हां, मैंने गलत काम किया है
भगवान सिंह ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कुबूल किया। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उसने कहा कि उसने एक युवती के साथ दुष्कर्म किया है।

इसकेबाद वह बार-बार यही कहता रहा कि  गलती हो गई, पता नहीं था वह रिपोर्ट दर्ज करा देगी। पीड़ित युवती ने कुछ दिन पहले अछनेरा एक कॉलेज में बीए में दाखिला लिया है।

बंधक बनाकर रखता था युवतियों को
आश्रम में रहने वाली युवतियों ने बताया कि  उन्हें बंधक बनाकर रखा जाता है। कहीं भी जाने की इजाजत नहीं है। रिपोर्ट दर्ज कराने वाली युवती चार साल पहले घर छोड़कर आश्रम में आई थी। वह कुछ दिन पहले घर गई और मोबाइल ले आई। भगवान सिंह ने देखते ही मोबाइल और सिमकार्ड को तोड़ दिया।

जोन संचालक ने आश्रम को फर्जी बताया
ब्रह्माकुमारी आश्रम की जोन संचालक ब्रह्माकुमारी शीला का कहना है कि रुनकता में ब्रह्माकुमारी के नाम से फर्जी आश्रम चल रहा था। यह आश्रम माउंट आबू स्थित मुख्यालय से अधिकृत नहीं था। ब्रह्माकुमारी आश्रमों की सूची में रुनकता में कोई सेंटर नहीं है।
विज्ञापन

Recommended

rape victim brahmakumari ashram rape with young girl

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।