शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

101 करोड़ सरेंडर करने वाले ग्रुप के लॉकरों में बेनामी संपत्ति का अंबार

ब्यूरो/अमर उजाला आगरा Updated Wed, 15 Nov 2017 04:35 PM IST
अायकर सर्वे - फोटो : अमर उजाला
नोटबंदी और जीएसटी के कारण आयकर के रडार पर चढ़े बीएनआर ग्रुप के सीज किए गए लॉकरों को आयकर विभाग ने मंगलवार को खोला। दो लॉकरों में विभाग को बड़ी मात्रा में आभूषण मिले हैं, जिन्हें ग्रुप ने घोषित संपत्ति में दर्शाया नहीं था। लॉकरों में कई कागजात और फाइलें भी मिली हैं, जिनकी जांच जारी है।

सितंबर में आयकर विभाग ने दो ग्रुप बीएनआर और बसंत ऑयल पर छापा मारकर 101 करोड़ रुपये की अघोषित आय पकड़ी थी। तीन दिन तक दोनों ग्रुप के कई शहरों में मौजूद ठिकानों पर कार्रवाई चली थी। यह आयकर विभाग की, अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी गई है। 

दो माह के बाद जांच शाखा अधिकारियों ने बीएनआर ग्रुप के सीज किए गए दोनों लॉकरों को खुलवाया, इसमें सोने, हीरे के आभूषण मिले हैं। एक लॉकर में कई कागजात और फाइलें भी हैं। सूत्रों के मुताबिक बेनामी संपत्ति से जुड़े कई कागजात लॉकर में हैं। यह अघोषित संपत्ति का हिस्सा हैं या नहीं, इसकी जांच की जा रही है।
विज्ञापन

राजेश्वर सिंह यादव के लॉकर नहीं खुले

income tax
आयकर विभाग ने शुक्रवार को सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेश्वर सिंह यादव के ठिकानों पर छापा मारा था। तब उसके कई शहरों में मौजूद लॉकर सीज किए गए थे। दो दिन तक यह कार्रवाई चली थी।

मंगलवार को इन लॉकरों को खोला जाना था, लेकिन आगरा के लॉकर तकनीकी कारणों से नहीं खोले जा सके। आयकर विभाग अधिकारियों ने छापे के पहले ही दिन एटा, नोएडा, गाजियाबाद, आगरा समेत राजेश्वर सिंह के बैंक खातों और लॉकरों को सीज कर दिया था। जांच शाखा के अधिकारियों का मानना है कि लॉकरों में आभूषण और नगदी के साथ कई बेनामी संपत्तियों के कागजात भी मिल सकते हैं।
विज्ञापन

Recommended

agra agra news income tax raid property

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।