शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

सिर्फ 1 रुपये में 1GB डाटा, यह कंपनी दे रही है जियो से भी बड़ा ऑफर

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 24 Jan 2020 03:18 PM IST
विज्ञापन
Mobile user
रिलायंस जियो को सस्ते डाटा के लिए जाना जाता है, लेकिन अब एक और कंपनी बाजार में अपने नए धमाकेदार प्लान लेकर आई है। बंगलूरू की एक कंपनी अब सिर्फ 1 रुपये में एक जीबी डाटा दे रही है। जियो को कड़ी टक्कर देने वाली इस कंपनी का नाम Wifi Dabba है जो साल 2017 से सेवा दे रही है। आइए विस्तार से जानते हैं इस प्लान के बारे में...
विज्ञापन

पहले 20 रुपये में मिलता था 1 जीबी डाटा

Wifi Dabba
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक Wifi Dabba पर अब एक रुपये में एक जीबी डाटा मिल रहा है, लेकिन आपको बताते चलें कि साल 2017 में कंपनी 20 रुपये में एक जीबी डाटा दे रही थी। कंपनी के पास तीन प्लान हैं। पहला प्लान दो रुपये का है जिसमें 1 जीबी डाटा मिलेगा, 10 रुपये के प्लान में 5 जीबी डाटा और 20 रुपये के प्लान में 10 जीबी डाटा मिलेगा। सभी प्लान की वैधता 24 घंटे की होगी। बता दें कि कंपनी के डाटा प्लान की औसत कीमत एक रुपये प्रति जीबी है।

आखिर  Wifi Dabba कैसे दे रही है इतना सस्ता डाटा?

Wifi Dabba - फोटो : Wifi Dabba
Wifi Dabba ने चाय और लोकल दुकानों पर अपना वाई-फाई राउटर इंस्टॉल किया है। कंपनी के इस कॉन्सेप्ट का नाम सुपरनॉड्स है। इस सुपरनोड्स के जरिए 20 किलोमीटर तक 100 जीबी प्रति सेकेंड की दर से इंटरनेट की सुविधा दी जा सकती है। कंपनी ने अपने राउटर के लिए Dabba नाम से ऑपरेटिंग सिस्टम भी तैयार किया है।

कंपनी अपने इस प्रोजेक्ट को अब अपार्टमेंट और सोसाइट तक ले जाने के बारे में प्लान कर रही है। कंपनी ने वाई-फाई के लिए कोई केबल नहीं बिछाया है और ना ही सरकार से स्पेक्ट्रम खरीदा है। ऐसे में कंपनी को सिर्फ राउटर का खर्च ही आ रहा है जिस वजह से डाटा सस्ता मिल रहा है। कंपनी ने सस्ते डाटा के लिए अपना खुद का नेटवर्क सिस्टम तैयार किया है।
विज्ञापन

Recommended

wifi dabba internet tech news
विज्ञापन

Spotlight

Recommended Videos

View More Videos

Most Read

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।