शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

Reliance Jio के यूजर्स को लगा झटका, बंद हुए ये दो सबसे सस्ते डाटा पैक

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 21 Oct 2019 02:44 PM IST
Jio GigaFiber plan - फोटो : amar ujala
दिग्गज दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने आईयूसी (IUC) चार्ज लगाने के बाद एक बार फिर से उपभोक्ताओं को बड़ा झटका दिया है। आईयूसी चार्ज वाले प्लान के आने के बाद ही कंपनी ने 19 और 52 रुपये वाले रिचार्ज पैक को बंद किया है। जियो ने 10 अक्टूबर को आईयूसी के चार पैक्स भारतीय बाजार में उतारे थे। जो यूजर्स दूसरे नेटवर्क पर ज्यादा कॉल करते हैं, वह इन पैक्स को रिचार्ज करा सकेंगे। साथ ही उपभोक्ताओं को इन प्लान में एक्सट्रा डाटा भी मिलेगा।
विज्ञापन

इन प्लान में मिलता था इतना डाटा

आपको बता दें कि उपभोक्ताओं को 19 रुपये वाले रिचार्ज पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग और 150 एमबी डाटा मिलता था। इसके साथ ही 20 एसएमएस की सुविधा भी दी गई थी। वही दूसरी तरफ 52 रुपये वाले रिचार्ज पैक में उपभोक्ताओं को 1.05 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल दी जाती थी। इसके अलावा 70 एसएमएस का फायदा भी मिलता था। अब यूजर्स के लिए 10 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक वाले आईयूसी चार्ज पैक उपलब्ध हैं।

जल्द होंगे रिचार्ज प्लान लॉन्च

सूत्रों की मानें तो रिलायंस दोनों रिचार्ज प्लान को 2020 तक दोबारा लॉन्च करेगा। इसके साथ ही ट्राई आईयूसी को 1 जनवरी 2020 से हटा सकती है। फिलहाल, ट्राई ने आईयूसी को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। अब सवाल यह है कि आखिर जियो ने ये दो प्लान बंद क्यों हुआ तो आपको बता दें कि टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नियम केमुताबिक कोई भी टेलीकॉम कंपनी 25 से ज्यादा प्लान एक साथ लॉन्च नहीं कर सकती है। इसी वजह से जियो ने ये दो प्लान बंद करके तीन नए ऑल इन वन प्लान पेश किए हैं।
विज्ञापन

Recommended

reliance jio iuc minutes tech news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।