शहर चुनें

अपना शहर चुनें

Top Cities
States

उत्तर प्रदेश

दिल्ली

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश

जम्मू और कश्मीर

पंजाब

हरियाणा

विज्ञापन

अब SMS भेजकर बुक करें रिलायंस जियो 4G फोन, ये है तरीका

amarujala.com- Written By: प्रदीप पाण्डेय Updated Mon, 14 Aug 2017 02:35 PM IST
Jio Phone
रिलायंस ने जियो फोन के जरिए 4जी फीचर फोन बाजार में तहलका मचाने की तैयारी कर ली है। बीटा टेस्टर्स के लिए जियो के फोन की बुकिंग कल यानी 15 अगस्त से शुरू होगी, वहीं आम यूजर्स के लिए जियो फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी।

फोन की डिलीवरी सितंबर महीने से पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगी। इसी बीच कंपनी ने जियो फोन के बुकिंग की जानकारी यूजर्स से मैसेज के जरिए लेना शुरू कर दिया है। यानी एक मैसेज भेजकर आप कंपनी को बता सकते हैं कि आप जियो फोन खरीदने के इच्छुक हैं।
विज्ञापन

क्या है मैसेज भेजकर जियो फोन बुक करने का तरीका?

jio phone
सबसे पहले आपको बता दें कि मैसेज के जरिए फोन बुक नहीं होगा। यह मैसेज सर्विस भी वैसा ही है जैसा कि जियो की वेबसाइट से फोन के बुकिंग को लेकर यूजर्स से जानकारी ली जा रही है। अगर आप जियो फोन को लेकर इंटरेस्टेड हैं तो आपको एक मैसेज भेजना होगा। मैसेज भेजने के बाद आपको एक मैसेज मिलेगा जिसमें कहा गया है कि जियो फोन के बुकिंग के बारे में आपको जानकारी दी जाएगी।

मैसेज में आपको JP<पिन कोड><स्टोर कोड> लिखना है और 7021170211 पर भेजना है। यानी JP <AreaPINcode><storecode>। अब जहां तक स्टोर कोड का सवाल है तो जियो स्टोर कोड आपको JIO.COM पर FIND STORE में मिल जाएगा। हालांकि वेबसाइट पर सभी स्टोर कोड नहीं दिए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जल्द ही वेबसाइट को अपडेट करने वाली है।
विज्ञापन

Recommended

reliance jio jio phone jio pre booking of jio phone jio phone booking jio 4g phone tech news

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Recommended Videos

Next
Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।